October 26, 2021

गैस की आपूर्ति हो गांव – गांव तक ,इसके लिए किये जा रहे अथक प्रयास -पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम. बिट्टू कर्नाटक ।

 88 total views,  2 views today

     पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम. (कैबिनेट स्तर) श्री बिट्टू कर्नाटक ने आज अपने एक बयान में कहा कि विकास खण्ड़ भैसियाछाना के ग्राम-पूनाकोट,नैणी बाराकोट,खांकर तथा खासतिलाड़ी,अलई,नैनवालखोला,बमन तिलाड़ी,कुंज रतौडा,छानी,सील का तोक धारी आदि क्षेत्रों में इंडेन गैस की आपूर्ति पेटशाल/बाडेछीना से की जाती है । श्री कर्नाटक ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान इन क्षेत्रों के ग्राम वासियों एवं ग्राम प्रधान/जनप्रतिनिधियों की मांग थी कि गैस की आपूर्ति उनके गांवों तक की जाय । उन्होंने बताया कि यह सभी गांव रोड हैड से जुड़े हैं जिन्हें नियमानुसार  गैस की आपूर्ति उनके गांवों तक की जानी चाहिये थी । 
            
      अथक प्रयासों से ग्रामीणों की इस समस्या का स्थाई समाधान किया जा रहा है ।      

  श्री कर्नाटक ने कहा कि ग्रामीणों की इस पीड़ा को उनके द्वारा कुमांऊ मण्डल विकास निगम के उच्चाधिकारियों के सम्मुख रखा गया । फलस्वरूप गैस मैनेजर कुमांऊ मण्डल विकास निगम नैनीताल द्वारा यथोचित गांवों में रोड हैड तक गैस की आपूर्ति के आदेश प्रबन्धक,गैस सर्विस धारानौला अल्मोड़ा को दे दिये गये हैं साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त गैस के गांवों तक पहुंचाने का भाडा उपभोक्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों से विचार विमर्श कर तय किया जायेगा तथा उन्हीं की सहमति से गैस वितरण की तिथि भी निर्धारित की जायेगी । इस प्रकार अथक प्रयासों से ग्रामीणों की इस समस्या का स्थाई समाधान किया जा रहा है ताकि ग्रामीणों को पेटशाल/बाडेछीना तक आने -जाने में अनावश्यक किराया व समय व्यय न करना पड़े ।

       गैस सर्विस धारानौला से ढुलान भाडा तय होने तक उक्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गैस की आपूर्ति तत्काल करने को कहा ताकि अधिक संक्रमण न फैले ।

  पूर्व उपाध्यक्ष श्री कर्नाटक ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है । उन्होंने प्रबन्धक,गैस सर्विस धारानौला से ढुलान भाडा तय होने तक उक्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं को गैस की आपूर्ति तत्काल करने को कहा ताकि अधिक संक्रमण न फैले । साथ ही श्री कर्नाटक ने कहा कि जहां तक ढुलान भाडे का प्रश्न है उसे संक्रमण कम होने के बाद तय किया जा सकता है ।