October 17, 2021

बीसीसीआई ने WTC फाइनल और इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, हार्दिक पांड्या हुए बाहर, रविन्द्र जडेजा को मिली जगह ।

 118 total views,  2 views today

भारत इस समय कोरोना वायरस से बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। हालात चिंताजनक बने हुए हैं। इसी बीच शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। वही इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी गई है।

हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की हुई छुट्टी और रविन्द्र जडेजा और मोहम्मद शमी को मिली जगह-

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का फाइनल साउथैम्प्टन मु 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।  वहीं, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। हार्दिक पांड्या को टीम में जगह न मिलना फैंस के लिए एक बहुत बड़ा झटका है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल का 18 जून से शुरू होगा धमासान-

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी-

टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलेगी। जो काफी रोमांचक होगा। जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से होगी शुरू-

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से शुरू होगी। जिसमें टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए भी यही टीम फाइनल की गई है।

इन खिलाड़ियों का नाम हुआ है भारतीय टेस्ट टीम में फाइनल-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के बाद), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के बाद)
स्टैंडबाय खिलाड़ी: अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।