October 17, 2021

अल्मोड़ा में आज भी जारी रहा “टीका उत्सव”, इस दौरान लोगों ने सामाजिक दूरी का किया उल्लंघन।

 71 total views,  2 views today

देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर अपनी दस्तक देकर हड़कंप मचा दिया है। पूरा देश एक साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। इसी कड़ी में देश में टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। देश में टीकाकरण अभियान की गति तेज करने के लिए बड़ी संख्या टीकाकरण हो रहा है। सभी राज्यों में टीकाकरण की गति तेज हो गई है। वही अल्मोड़ा में भी टीकाकरण अभियान जारी है।

अल्मोड़ा में 3850 को लगा टीका-

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आज भी टीका उत्सव जारी रहा। आज जिले भर के 32 केंद्रों में 3850 लोगों को टीका लगाया गया।

2822 को पहली और 1028 लोगों को मिली दूसरी डोज-

कोरोना टीकाकरण अभियान जोरो शोरो से चलाया जा रहा है। आज कोरोना टीकाकरण की 2822 को पहली और 1028 लोगों को दूसरी डोज दी गई।

केंद्रो में भारी संख्या में पहुंचे लोग-

कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज भी अल्मोड़ा में टीका उत्सव जारी रहा। जिसमें केंद्रों में भारी संख्या में लोग टीका लगवाने आए।

लोगों द्वारा सामाजिक दूरी का हुआ उल्लघंन-

कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत केंद्रों में बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। जिसमें टीकाकरण केंद्रों में बड़ी संख्या में लाइनें लगाई जा रही है। जिससे लोगों द्वारा सामाजिक दूरी का उल्लंघन किया जा रहा है। जो एक बडे़ खतरे को न्यौता दे रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 से 14 अप्रैल के बीच देशभर में कोरोना टीका उत्सव मनाने का किया था ऐलान-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 अप्रैल को टीका उत्सव की शुरुआत करते हुए कहा था, ‘आज 11 अप्रैल यानी ज्योतिबा फुले जयंती से हम देशवासी टीका उत्सव की शुरुआत कर रहे हैं। यह उत्सव 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा।’ जिसमें उन्होंने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की थी। जिसके तहत देश में अभी भी टीका उत्सव जारी है।