December 8, 2021

लोअर माल रोड को माल रोड से जोड़ने वाले गैस गोदाम सम्पर्क मार्ग का तत्काल सुधारीकरण हो, अन्यथा होगा उग्र आंदोलन- पूर्व दर्ज़ा मंत्री बिट्टू कर्नाटक

 1,753 total views,  2 views today

पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.वरिष्ठ कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक ने अधिशासी अभियन्ता,प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग, अल्मोडा को पत्र प्रेषित कर कहा कि लोअर माल रोड़ को माल रोड़ से जोड़ने वाले सम्पर्क मार्ग जो गैस गोदाम से होकर गुजरता है की स्थिति अत्यन्त दयनीय है ।  मार्ग में जगह -जगह गहरे खड्डे हो गये हैं,अधिकांश स्थानों  का सीमैंट उखड़ जाने से लोहे की सरिया ऊपर निकल आयी है,क्रैस बैरियर नहीं हैं तथा सम्पर्क मार्ग के किनारे लगायी गयी रैलिंग बहुत हल्की एवं अपूर्ण है । सम्पर्क मार्ग की दयनीय स्थिति के कारण आये दिन दुर्घटनायें होती हैं तथा एक महिला की दर्दनाक मौत भी हो चुकी है । नयाल भवन के  समीप गहरा खड्डा एवं तीव्र मोड होने से कभी  भी कोई बडा हादसा हो  सकता है ।

सुधारीकरण संबंधी कार्यवाही तत्काल सुनिश्चित की जाए

उन्होंने कहा कि  यह सम्पर्क मार्ग लोअर माल रोड व माल रोड जो जोडने के साथ -साथ अल्मोडा नगर की अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था व प्रतिदिन लगने वाले जाम से लागों को निजाद दिलाने एवं वाहनों को लगभग 08 कि.मी. घूमने से बचाने का कार्य करता है । सम्पर्क मार्ग की दयनीय स्थिति का निरीक्षण करवाकर इसके सुधारीकरण/मरम्मत,क्रैश बैरियर एवं मजबूत रैलिंग लगाये जाने सम्बन्धी कार्यवाही तत्काल सुनिश्चित की जाए, जिससे किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके ।

आंदोलन की चेतावनी

उन्होने स्पष्ट चेतावनी देते हुये कहा कि सुधारीकरण, मरम्मत,क्रैश बैरियर एवं मजबूत रैलिंग लगाये जाने सम्बन्धी कार्यवाही यदि एक सप्ताह के भीतर नहीं की जाती है तो उन्हें स्थानीय नागरिकों के साथ उग्र आन्दोलन करने को बाध्य होना पडेगा, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी सरकार शासन एवं विभाग की होगी ।