October 19, 2021

अब नहीं होगी को-वैक्सीन की किल्लत,सितंबर तक होंगी 10 करोड़ खुराक तैयार ।

 64 total views,  2 views today

को-वैक्सीन की हो रही किल्लत ।

देश मे कोरोना के आतंक के चलते खबरें आ रही है की राज्यों के पास वैक्सीन की किल्लत हो रही है ।कई राज्यों ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि  सरकार उन पर ध्यान नहीं दे रही है।

कोविड वैक्सीन उत्पाद मे लायी जा रही तेज़ी ।

जैव-प्रौद्योगिकी विभाग ने मीडिया को जानकारी देते हुए  कहा  कि ‘कोवैक्सीन’ के उत्पादन में तेजी लाई जा रही है और सितंबर तक हम हर महीने  10 करोड़ डोज तैयार कर लेंगे।

जून मे होगा डबल प्रोडक्शन ।

य जैव-प्रौद्योगिकी विभाग ने भरोसा दिलाते हुए कहा  कि हम मई-जून तक प्रोडक्शन दुगुनी तेज़ी से कर लेंगे, विभाग ने वैक्सीन निर्माण के लिए ए सार्वजनिक क्षेत्र की तीन कंपनियों को लगाया है।
आपको बताते चले कि ‘को-वैक्सीन’ का विकास हैदराबाद आधारित भारत बायोटेक और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने किया है।

कोरोना के कहर ने लोगों की बढ़ाई चिंता ।

रविवार को को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,61,500 नए केस सामने आ रहे हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,47,88,109 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर  1,501 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,77,150 पहुंच गया है ।

इतने लोगो को लग चुका टिका ।

देश में अब तक 12,26,22,590 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

कोरोना की दूसरी लहर है खतरनाक ।

भारत मे इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है । रोज कोरोना से मृत्यु के नए आंकड़े आ रहे हैं।तो वहीँ भरी तादाद मे कोरोना संक्रमित भी मिल रहे है ।ऐसे मे कोरोना का टीका लगाना बहुत जरुरी है ।ताकि को वैक्सीन लगवाने के बाद इम्युनिटी पावर बढ़ सके । और हम कोरोना की चपेट मे आसानी से नहीं आ पाएंगे ।