July 5, 2022

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 3,886 total views,  2 views today


आज 05 दिसंबर है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपके घर के परिवर्तन की बात हो सकती है। संपत्ति के माध्यम से लाभ के संकेत हैं। आप उन संबंधों जो आपने पहले से ही तोड़ दिए हैं उसके कारण मानसिक परेशानी का सामना कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अधिक फैलाव न करें और कोई मौका नहीं लें। यह बेहतर होगा अगर आप सहयोगियों और मित्रों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। 

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों का दिन शानदार रहेगा। अपनी समस्याओं को मित्रों के साथ बांटने से उनकी सलाह से मदद मिलेगी, छात्र सफलता प्राप्त करेंगे। अपनी दैनिक दिनचर्या में अशांति के कारण आप स्वास्थ्य संबंधी मुसीबत का सामना कर सकते हैं।

कर्क (CANCER) :  कर्क राशि के जातकों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। अतीत को भूलने और वर्तमान में जीने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में नए अवसरों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में पूरा धन नहीं दे पाएंगे, प्रेम संबंधों में भी कसा-कसी बनी रहेगी। 

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा। काम करने के लिए समय संतोषजनक है, लेकिन दोस्ती में कुछ समस्या हो सकती है। यात्रा के लिए समय अनुकूल है। 

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा‌। यह उत्कृष्ट नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए शुभ समय है। वैवाहिक अथवा प्रेम संबंधों के लिए समय मिश्रित है। विद्यार्थी समय का सदुपयोग करने में सहल रहेंगे।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातको का दिन खास रहेगा। यात्रा करने से पहले इष्ट का स्मरण जरूर करें। अटकलें पर ध्यान और जोखिम भरे कार्य न करें। जो बाधाएं कार्यक्षेत्र में आ रही थीं सोमवार को दूर होंगी और परिणाम आपके अनुकूल रहेंगे।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातको का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। कानूनी मामलों में लापरवाही न करें। प्रयास व सहयोग से अनुकूलता आएगी। नए संबंध लाभदायी सिद्ध होंगे।

धनु (SAGITTARIUS) : धनु राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी, साहित्य संगीत में दिलचस्पी का फायदा होगा। संपत्ति और पारिवारिक मामलों में नई शुरुआत कर सकते हैं। रुके हुए कार्य पूर्ण होने में थोड़ा वक्त और लग सकता है। 

मकर (CAPRICORN) : मकर राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के संदर्भ में यह माह आपकी माता और आपके लिए कुछ कष्टकारी रह सकता है। इस समय मीडिया से संबंध‍ित क्षेत्रों में भी लाभ होने की संभावना है।

कुम्भ (AQUARIUS) : आज कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप उदास महसूस करेंगे और बाद भी कुछ विशेष नहीं हो पाएगा। आप आलोचना और अपने शुभचिंतकों के विरोध का सामना कर सकते हैं। जीवन के लिए अपने दृष्टिकोण में व्यावहारिक बनने की कोशिश करें। स्वास्थ्य और धन में लाभ मिल सकता है।

मीन (PISCES) : आज मीन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं हैं इस कारण जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। अत: पति-पत्नी एक दूसरे के साथ कुछ समय व्यतीत करने की कोशिश करें, बिखर चुकी चीजों को पुनः संगठित करने में ऊर्जा लगाएं।