November 29, 2021

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 1,542 total views,  2 views today

आज 24 जून है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातक अपने काम धंधे को बढ़ाने के लिए जरूरी खोजबीन कर नए स्रोत विकसित करने का प्रयास करेंगे। कोई भी निर्णय लेने से पहले विषय वस्तु को गहराई से अध्ययन करने की प्रवृत्ति रहेगी। अपने प्लान के बारे में दूसरों से ज्यादा विचार विमर्श करने से बचें। आर्थिक लिहाज से समय अनुकूल रहेगा।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातक अपने हुनर को दुनिया के सामने लाने के लिए अथक प्रयास करेंगे। कामकाज की अधिकता रहेगी, परंतु आपकी मेहनत के उचित परिणाम भी आपको प्राप्त होंगे। जल्दबाजी में पैसों का लेन-देन ना करें। आज कुछ ऐसे लोगों से भी मुलाकात होगी, जो भविष्य में आपके काम के लिए बहुत लाभदायक रह सकते हैं।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातक छोटी-छोटी बातों से विचलित हो सकते हैं, जिससे कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगियों से मनमुटाव की संभावना बनती है। विपरीत परिस्थितियों को डिप्लोमेटिक अंदाज़ से हैंडल कर चलेंगे, तो आप के लाभ की संभावना अच्छी बनेगी। धन का निवेश धन समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा।

कर्क (CANCER) : कर्क राशि के जातकों के लिए बेहतरीन दिन है। कामकाज सामान्य गति से आगे बढ़ेगा और सरलता से काम पूरे होते जाएंगे। अपनी पर्सनालिटी को प्रभावी बनाने और दूसरों की मदद के बिना अपने कामों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। वित्तीय मामलों में आपकी स्थिति मजबूत होगी।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातकों को अपने स्वभाव में लचीलापन लाना चाहिए। अहंकार के कारण अपना नुकसान कर सकते हैं। स्थान परिवर्तन संभव है। लक्ष्य प्राप्ति के लिए लंबे इंतजार के बाद आपको रास्ता स्पष्ट रूप से नजर आएगा। आर्थिक समस्या सामने आ सकती है। मेहनत के बाद ही धन प्राप्ति संभव है।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के तकनीकी क्षेत्र से जुड़े हुए जातकों को कोई महत्वपूर्ण उपलब्धियां मिल सकती है। अपनी योजना को गुप्त रखकर कार्यों को सुचारु रुप से किया जा सकता है। आज आपको आपके अच्छे काम का श्रेय प्राप्त होगा। आर्थिक गतिविधियां मंद रहते हुए भी आपको किसी तरह की आर्थिक तंगी नहीं होगी।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातक जो पारिवारिक व्यवसाय से संबंधित है, उनके लिए अच्छा दिन है कोई नए काम की शुरुआत की संभावना भी आज बनती है। शब्दों के चयन में सावधानी रखेंगे तो आसपास के लोग आप को पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। प्रॉपर्टी के खरीद-फरोख्त से संबंधित फैसले भी आपको लाभ पहुंचाने वाले रहेंगे।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के लोगों को दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप करने से बचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव चलते रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से मुश्किल समस्या का भी हल निकालने में कामयाब रहेंगे। मूल्यवान वस्तु की खरीद पर धन खर्च होने की संभावना बनती है। सेहत से जुड़े मामले भी आज आपको तंग कर सकते हैं।

धनु (SAGITTARIUS) : धनु राशि के नौकरी पेशा जातकों की उच्च अधिकारियों के आगे छवि मजबूत होगी। पुरानी घटनाओं की पुनरावृति संभव है। व्यर्थ कामों में धन व समय की बर्बादी करने से बचें। प्रॉडक्शन से जुड़े हुए लोगों को मुश्किलें आ सकती हैं। लेकिन बुद्धि-विवेक से काम करेंगे, तो समस्याओं से बचे रहेंगे।

​ मकर (CAPRICORN) : मकर राशि के जातक अगर पार्टनरशिप से जुड़ा हुआ व्यवसाय करना चाहते हैं तो, उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। कामकाज के प्रति अनुशासित व्यवहार तरक्की दिलाएगा। लेक‍िन पर‍िवारीजनों के साथ चीजों को लेकर कुछ मतभेद भी संभव है। कार्यक्षेत्र में आप के निर्णय को सर्वोपरि माना जाएगा। धन लाभ की परिस्थितियां निर्मित होगी।

कुम्भ (AQUARIUS) : कुंभ राशि के जातकों के नए आइडिया कामकाज को आसान बनाने में मददगार रहेंगे। छोटी सी गलती की वजह से कोई बड़ा वाद विवाद ना खड़ा हो इसलिए ध्यान पूर्वक कार्य करें। प्रतिद्वंदी परास्त होंगे। लोन लेने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी अनुकूल समय है। जोखिम पूर्ण कार्यों में धन हानि संभव है।

मीन (PISCES) : मीन राशि के जातकों में शुभ ऊर्जा का संचार होगा। मनोरंजन तथा मस्ती में समय व्यतीत करने से लंबे समय से चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। कमीशन से जुड़े हुए कार्यों में लाभ होने की संभावना है। नौकरी पेशा जातकों का दबदबा अपने ऑफिस में बना रहेगा। आर्थिक लिहाज से समय सामान्य है।