October 19, 2021

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 2,673 total views,  2 views today

आज 15 जुलाई है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों को आज शासन द्वारा सम्मानित किये जाने की संभावना रहेगी। पुराने मित्रों से सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। आज जीवनसाथी से उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। 

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातकों को निर्णय लेने की क्षमताओं का आज लाभ मिल सकता है। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनिमय करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों के सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित होगा। हालांक‍ि क‍िसी की मदद से कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म के प्रत‍ि रुच‍ि बढ़ेगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा।

कर्क (CANCER) : कर्क राशि के जातकों को आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। आज अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्चा करेंगे। इससे आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, अकल्पित आशीर्वाद मिलने का योग है।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातकों को माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे, मधुरवाणी का प्रयोग करें अन्यथा संबंधों में कटुता आएगी।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों को आज अपने माता-पिता का सुख और सहयोग हर जगह म‍िलेगा। पत्‍नी की सेहत को लेकर आज आपका मन परेशान हो सकता है। आज व्यर्थ व्यय का भी योग है। आज आप मन से लोगों का भला सोचेंगे लेक‍िन लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। 

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातक दूसरों के भले की सोचेंगे एवं दिल से सेवा भी करेंगे। शाम तक क‍िसी म‍ित्र द्वारा उपहार म‍िलने से मन प्रसन्‍न रहेगा। आज नए कार्यों में न‍िवेश करना पड़े तो शुभ रहेगा। पर‍िवार में भी सुख-शांत‍ि रहेगी। संतान के व‍िवाह संबंधी कोई फैसला लेना हो तो एक बार उसकी राय भी जरूर ले लें।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातकों का आज मन अशांत रहेगा। इसके चलते काफी परेशान‍ियां भी उठानी पड़ सकती हैं। यही नहीं आज व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद-विवाद राज्य में लंब‍ित हैं तो उसमें सफलता पाने के ल‍िए भी आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

धनु (SAGITTARIUS) : आज आप धार्मिक अनुष्ठानों में रुच‍ि लेकर पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। 

​ मकर (CAPRICORN) : आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति हो सकती है। लेक‍िन इसके साथ-साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलेगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

कुम्भ (AQUARIUS) : आज कुंभ राश‍ि जातकों के ल‍िए बुद्धि-व‍िवेक से नई-नई खोज करने में व्यतीत होगा। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आपको अपने परिवारीजनों से विश्वासघात होने की संभावना है। सांसारिक सुख भोग का योग है। शाम से लेकर रात तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। 

मीन (PISCES) : आज रूके हुए काम पूरे होंगे। नौकरी का सुख समाचार मिल सकता है। क‍िसी साझेदार की मदद से आज आप कोई व‍िशेष डील भी फाइनल कर सकते हैं। आज मान-सम्मान मिलने का भी प्रबल योग है। परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी।