January 27, 2022

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 1,639 total views,  2 views today

आज 18 जुलाई है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों को आय से संबंधित लाभ मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी और आपका आत्मविश्वास भी आपको कार्यों में सफलता दिलाएगा। छात्र वर्ग के लिए यह हफ्ता अच्छा बना रहेगा। संतान को लेकर इस हफ्ते आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातकों में व्यापार से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। कार्यस्थल पर वाद-विवाद से दूर रहें। आपकी आय में वृद्धि के योग रहेंगे। पारिवारिक लोगों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा। छात्र वर्ग को सफलता के योग रहेंगे।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों के आय के स्रोतों में गिरावट आएगी। माता के स्वास्थ्य के प्रति चिंता बनी रहेगी। पत्नी के माध्यम से आजीविका में सहयोग मिलेगा। ईश्वर भक्ति, आध्यात्मिक शक्ति का सहारा लें, तो बल अवश्य प्राप्त होगा तथा कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में प्रोमोशन, स्थानांतरण में व्यवधान आएंगे।

कर्क (CANCER) : कर्क राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में  सफलता मिलेगी। व्यापारिक वर्ग के लोगों को इस अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कुछ व्यर्थ के खर्च आपको परेशान कर सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातकों को आज आय के नए मार्ग मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको सभी कार्यो में सफलता मिलेगी। व्यापारिक वर्ग के लोगों को कुछ नए कार्य मिल सकते हैं।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों के लिए दिन वाहन व भवन आदि के सुखों में वृद्धि करने वाला रहेगा। मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शिक्षा संबंधी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी अथवा व्यापार के क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए प्रयास सफल होंगे।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातकों को आज बड़ी खुशखबरी मिलेगी। परिवार में शांति बनी रहेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। कल खान-पान और दिनचर्या पर पूरा ध्यान दें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी घेर सकती हैं। 

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातकों को छोटी-मोटी बीमारी परेशान कर सकती है। वाहन चलाते समय भी सचेत रहें। निजी जीवन सामान्य रहेगा। इस समय अवधि में किसी से कर्ज न लें और न ही दें। अपने आत्मबल को मजबूत बनाए रखें, तो भाग्योदय अवश्य होगा ।

धनु (SAGITTARIUS) : धनु राशि के जातकों को आलस्य का त्याग कर कार्यक्षेत्र की तरफ ध्यान देना होगा। किसी भी तरह की गलतफहमियां न पालें। लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है। यात्राओं को आगे के लिए टालना ही श्रेयस्कर होगा।  

​ मकर (CAPRICORN) : मकर राशि के जातकों को रोजगार में उन्नति मिलने के अवसर प्राप्त होंगे। बुद्धि विवेक का विकास होगा और सृजनात्मक क्षमता का विस्तार होगा। संतान के साथ-साथ आपकी सेहत भी ढीली रह सकती है।

कुम्भ (AQUARIUS) : आज कुंभ राश‍ि के जातकों का  परिवार के साथ समय अच्छा बीतेगा। सुविधाओं में वृद्धि के संयोग बनेंगे। किसी की सकारात्मक टिप्पणी से आनंद होगा। रोजगार में बड़ी सफलता पाएंगे। प्रतिष्ठा और सम्मान में वृद्धि होगी। 

मीन (PISCES) : आज मीन राशि के जातक को कुछ नया करने पर बेहतर अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग हैं। आय में वृद्धि होगी और वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।