September 30, 2022

आज का राशिफल, आइये जाने क़्या है खास आज आपकी राशि में

 2,237 total views,  2 views today

आज 23 अप्रैल 2022 है। हर रोज हमारी जिंदगी कुछ न कुछ घटित होता है। कुछ लोग उसे राशि का आधार मानते हैं और कुछ उसे नियति। तो आइये जाने आज क़्या है खास हमारी राशि में।

मेष (ARIES) : मेष राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि भी हासिल होने वाली है। इसलिए किसी भी काम के प्रति लापरवाही और आलस बिल्कुल न करें। आप अपने अंदर अद्भुत आत्म विश्वास भी महसूस करेंगे। कभी-कभी हालत की वजह से आप काम टालने की कोशिश करेंगे जिसकी वजह से नुकसान हो सकता है।

वृषभ (TAURUS) : वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता की कुंजी है।

मिथुन (GEMINI) : मिथुन राशि के जातकों का दिन अच्छा रहेगा। आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा निराशाजनक हो सकता है, बुरा सोचने वालों से थोड़ी दूरी बनाए रखने की कोशिश कीजिए। दिमाग का इस्तेमाल कर नए अवसरों का स्वागत करें। अपनी भावुकता पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।

कर्क (CANCER) :  कर्क राशि के जातकों का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आपको धन कमाने के बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। पारिवारिक रिश्तों में आई कड़वाहट को सुलझाने पर ध्यान दें।

सिंह (LEO) सिंह राशि के जातक के लिए दिन सामान्य रहेगा। व्यस्तता के बावजूद आप संबंधों तथा मित्रों के साथ संपर्क बनाकर रखेंगे। जिससे रिश्तों में मधुरता रहेगी। किसी राजनीतिक व्यक्ति से भी मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित होगी। तथा पिछले कुछ समय से चल रही किसी परेशानी अथवा चिंता का समाधान मिलेगा।

कन्या (VIRGO) : कन्या राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा‌। आज आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे। आपकी कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

तुला (LIBRA) : तुला राशि के जातको का दिन खास रहेगा। आधिकारिक तौर पर किसी भी चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने से पहले ठीक-ठीक जान लें। किसी भी काम को हाथ में लेने से पहले उस बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लें। आप किसी की वास्तविक प्रकृति को अब अनायास नहीं देख सकते हैं। आज आप नकारात्मक लोगों को बिल्कुल ही खुद से दूर रखें।

वृश्चिक (SCORPIO) : वृश्चिक राशि के जातको का दिन अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी बातों से ही आपका गुस्सा बढ़ सकता है। काम के बोझ और तनाव के कारण आज थोड़ी झुंझलाहट महसूस कर सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

धनु (SAGITTARIUS) : धनु राशि के जातकों के लिए दिन    फायदेमंद रहेगा। अगर किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो उसका तकाजा करने से प्राप्ति हो सकती है। लोगों के साथ मेल मिलाप करते समय ध्यान रखें कि आपकी कोई गोपनीय बात उजागर हो सकती हैं। इस समय कोई भी जोखिम भरा निर्णय लेने से बचें।

मकर (CAPRICORN) : मकर राशि के जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते है और यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते है, तो आपको स्वयं के प्रयासों से सफलता मिलेगी। व्यापार में शामिल लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं।

कुम्भ (AQUARIUS) : आज कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आप लंबे समय से अपने मन में कोई बोझ दबाए हुए हैं, आज आपको उससे छुटकारा मिल सकता है। आज कोई ऐसा शख्स आपके कार्य को प्रभावित कर सकता है, जिसको लेकर आपको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा।

मीन (PISCES) : आज मीन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज राजनैतिक व सामाजिक जीवन में उत्कृष्ट सेवाओं हेतु आपको सम्मानित किया जा सकता है। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परन्तु माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।