October 17, 2021

आज की ताजा खबरें (7 अप्रैल)

 423 total views,  6 views today

न्यायमूर्ति एन. वी. रमण होंगे सर्वोच्च न्यायालय के अगले मुख्य न्यायधीश, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर।

० देश के 75वें स्वतंत्रता वर्ष के मौके पर विशेष रूप से आयोजित की गई ‘दांडी यात्रा’ का मंगलवार को हुआ समापन।

०दांडी यात्रा के समापन समारोह में उपराष्ट्रपति बोले- ‘आजादी राष्ट्र के इतिहास में अमृतमय घटना’।

० उत्तराखंड में हल्द्वानी थाने को मिला सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन का अवार्ड।

०सितार के जादूगर’ कहे जाने वाले मां सरस्वती के वरद् पुत्र भारत रत्न पंडित रविशंकर जी की आज है जयन्ती।

1920 में सितार वादक पंडित रवि शंकर का जन्म हुआ था।

० आज है विश्व स्वास्थ्य दिवस ।1950 से वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के रूप मेंं मनाया जाता है।

० हरिद्वार स्थित ऋषिकुल विद्यापीठ संस्कृत महाविद्यालय में बीती रात एक हादसा हो गया। महाविद्यालय परिसर के बराबर कुम्भ मेले के अस्थायी बस स्टैंड में प्रचार के लिए लगाया गया बलून महाविद्यालय के परिसर में नीचे आकर फट गया। गैस से भरे बलून में ब्लास्ट होने से तीन छात्र बुरी तरह झुलस गए।
बताया जा रहा है कि तीनो छात्र गंभीर रुप से घायल है, उनका हायर सेंटर में उपचार चल रहा है। वहीं, प्रशासन हादसे की जांच में जुटा है। महाविद्यालय प्रबंधन ने बलून लगाने वाली कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया।

० शराब के नशे में वाहन चलाने वाले चालक को सोमेश्वर पुलिस ने किया गिरफ्तार ट्रक सीज।

० कोविड-19 महामारी के दौरान बाहरी व्यक्तियों को बिना सत्यापन कराये किरायेदार रखने पर सोमेश्वर पुलिस ने मकान मालिक के विरूद्व की कार्यवाही।

० कुम्भ मेला पुलिस द्वारा नवस्थापित पुलिस सर्वेलान्स सिस्टम ने कार्य करना शुरु कर दिया है।मंगलवार को हरिद्वार कुम्भ क्षेत्र में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। कुंभ के आयोजन को देखते हुए हरिद्वार के अलग-अलग क्षेत्रो में आग लगना, बम विस्फोट, गैस रिसाव जैसी संभावित घटनाओं की मॉक अभ्यास किया गया।

० उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने हरिद्वार महाकुम्भ के लिये बनाये गए मीडिया सेन्टर में ‘महाकुम्भ 2021’ के अंतर्गत कराए गए 153.73 करोड़ की लागत के कुल 31 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।