October 26, 2021

उत्तराखंड उपचुनाव: मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी के 5 विधायक अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार, कोरोना थमने के बाद होगा सर्वे।

 109 total views,  4 views today

उत्तराखंड समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है। वही इसी बीच उत्तराखंड से जुड़ी खबर सामने आई है। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले है। जिसमें मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी चुनाव लड़ने वाले है। जिसमें मुख्यमंत्री किस जगह से चुनाव लड़ेंगे, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है, लेकिन मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी के 5 विधायक अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हो गए है।

5 विधायक अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार-

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उपचुनाव के लिए पांच विधायक सीट छोड़ने के लिए तैयार है।

उपचुनाव की सीट को लेकर जल्द होगा निर्णय-

मुख्यमंत्री किस क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन जल्द ही उपचुनाव की सीट को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के थमने के बाद होगा सर्वे-

उत्तराखंड में अभी हालात चिंताजनक बने हुए हैं। कोरोना संक्रमण में हर रोज तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। जिसके चलते प्रदेश में लाॅकडाउन लगाया गया है, जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कोरोना थमने के बाद पार्टी सर्वे कराएगी।

6 माह के भीतर बनना है विधानसभा का सदस्य-

तीरथ सिंह रावत ने मार्च में मुख़्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला था। जिसमें मुख्यमंत्री पद पर कार्य करते हुए उनका 2 माह का कार्यकाल पूरा हो चुका है, जिसके बाद अब उन्हें 4 माह के अंदर विधानसभा का चुनाव लड़ना है।

तीरथ सिंह रावत मुख़्यमंत्री बनने वाले होंगे 5वें सांसद-

उत्तराखंड में तीरथ रावत से पहले चार सांसद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। जिसके बाद तीरथ सिंह रावत मुख़्यमंत्री बनने वाले 5वें सांसद होंगे।