October 26, 2021

उत्तराखंड: देहरादून जिले में बढ़ रहे है ब्लैक फंगस के मामलें, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, जाने किन लोगों पर पड़ रहा है बुरा असर।

 113 total views,  2 views today

पूरा देश आज कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से दहशत में है। हर जगह हालात नाजुक बने हुए हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच ब्लैक फंगस ने भी लोगों में डर पैदा कर दिया है। जिसके बाद उत्तराखण्ड राज्य में भी इस खतरे ने अपनी दस्तक दे दी है। उत्तराखंड के देहरादून जिले में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ने लगे हैं। कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हो रही है।

उत्तराखंड के देहरादून जिले में अलर्ट हुआ जारी-

देहरादून जिले में भी ब्लैक फंगस लोगों में पाया गया है। कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों में यह संक्रमण पाया जा रहा है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने देहरादून जिले में अलर्ट जारी कर दिया है।

अन्य राज्यों में भी बढ़ा ब्लैक फंगस का खौफ-

कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौटे मरीजों में अब ब्लैक फंगस का खौफ बना हुआ है। इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही ब्लैक फंगस देश के दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। जिससे लोगों में ब्लैक फंगस का भी डर बना हुआ है।

ब्लैक फंगस आंखों में कर रहा सबसे ज्यादा आसर-

ब्लैक फंगस से मरीजों को आंखों की रोशनी जाने का सबसे ज्यादा डर बना हुआ है। इस संक्रमण से कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की आंखों में सबसे अधिक प्रभाव पड़ रहा है। वही शुगर की बीमारी से ग्रसित मरीजों की जान को भी खतरा हो रहा है।