October 19, 2021

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रेलवे से की खास अपील, कहा 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड के लिए नहीं चलाए जाए कोई ट्रेन।

 156 total views,  2 views today


कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर तेजी से पूरे देश को अपनी चपेट ले रही है। एक बार फिर कोरोना ने पूरे देश को अपनी गिरफ़्त में ले लिया है। वही उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मैदानी जिलों से संक्रमण अब पहाड़ भी पहुंच गया है। कोरोना संक्रमण से कमजोर और कम प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को खतरा अधिक है। उत्तराखंड में भी कोरोना तेजी से अपने पैर पसारने लगा है। जिससे राज्य सरकार भी चिंतित है। जिसके बाद बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है ।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रेलवे से की खास अपील।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रेलवे से खास अपील करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक उत्तराखंड के लिए कोई भी ट्रेन न चलाई जाए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह फैसला राज्य में कोरोना के रफ्तार पकड़ते मामलों को देखते हुए लिया।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार चिंतित।

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होते जा रही है। उत्तराखंड राज्य में भी कोरोना के आए दिन नए मामले सामने आ रहे हैं। जिससे सरकार चिंतित है। जिसके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ये कदम उठाया है। हर राज्य की तरह ही उत्तराखंड सरकार भी बेकाबू होते मामलों पर काफी संजीदा है। राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण और हरिद्वार में महाकुंभ को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा यह कदम उठाया गया है।

दिल्ली से करीब 21 ट्रेनें आती है उत्तराखंड-

दिल्ली से उत्तराखंड करीब 21 ट्रेनें आती है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं। वही हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले में भी बड़ी संख्या में लोग उत्तराखण्ड आ रहे हैं। जिससे खतरा थोड़ा बढ़ गया है। जिसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रेलवे विभाग से ये अपील की है कि उत्तराखंड के लिए आने वाली ट्रेनों के 4 दिन के लिए रोक दिया जाए।