October 16, 2021

उत्तराखंड: आज 5 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, पर्वतीय क्षेत्रों में नुकसान होने का बना खतरा।

 62 total views,  4 views today

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम अपनी करवटें बदलने में लगा है। जिससे मौसम में हल्की ठंड का इजाफा हो गया है। वही उत्तराखंड में कुछ दिनों से भारी बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में काफी नुकसान हो रहा है। भारी बारिश होने से उत्तराखंड में तीन जगह बादल फटने से काफी तबाही मची है। वही आज अल्मोड़ा में तेज बारिश होगी।

उत्तराखंड में आज 5 जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, अल्मोड़ा, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

अल्मोड़ा में आज भी होगी भारी बारिश और ओलावृष्टि-

आज भी अल्मोड़ा में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि होने के आसार हैं। जिससे मौसम अपनी करवट बदलेगा। जिसको लेकर मौसम विभाग ने भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

पर्वतीय क्षेत्रों में आकाशीय बिजली चमकने की संभावना-

पर्वतीय क्षेत्रों में आज गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना जताई गई है। वही देहरादून, हरिद्वार, उधमसिंह नगर, चंपावत, अल्मोड़ा, टिहरी, पौड़ी आदि जनपदों में आकाशीय बिजली चमकने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा भी चल सकती है।