October 26, 2021

उत्तराखंड: तीरथ सरकार ने लिए तीन अहम फैसले, अब शादी समारोह में 50 लोग ही होंगे शामिल, जिलाधिकारी अपने जनपद में कोरोना की स्थिति देखते हुए लागू कर सकते हैं सख़्त नियम।

 201 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। उत्तराखंड में हर 24 घंटे नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिससे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। जिसके चलते उत्तराखंड सरकार ने तीन अहम फैसले लिए है।

सामाजिक आयोजनों व शादी समारोह में 50 से अधिक लोग नहीं होंगे शामिल-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सभी राज्यों की सरकारें चिंतित है। वही उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जो एक बड़ा चिंता का विषय है। जिसके चलते उत्तराखंड सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अहम फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते अब सामाजिक आयोजनों और शादी समारोह में 50 लोग ही शामिल होंगे। पहले यह संख़्या 100 थी, जो घटकर 50 हो गई है।

जिलाधिकारी अपने जनपदों में कर्पयू लगाने अथवा अन्य कड़े नियम लागू करने के लिए होंगे अधिकृत-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जनपदों की वर्तमान स्थितियों को देखते हुए जिलाधिकारी अपने विवेकानुसार अपने जनपदों में कर्फ्यू लगा सकते हैं। इसी के साथ जिलाधिकारी अन्य कड़े नियम लागू करने के लिए भी अधिकृत होगें। लेकिन इसमें यह भी ध्यान में रखा जाए कि उद्योग, भार वाहन निर्माण कार्य व अन्य आवश्यक सेवाएं निर्बाध रूप से संचालित रहें।

जिन व्यक्तियों द्वारा स्वयं का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया है, वे रिर्पोट आने तक स्वयं को करेंगे आइसोलेट-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते उत्तराखंड
में भी हालात खराब हो रहे हैं। वही जिन व्यक्तियों द्वारा स्वयं का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया है, वे रिर्पोट आने तक स्वयं को आइसोलेट करेगें।

कोविड नियमों का सख़्ती से हो पालन-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी लोग अनिवार्य रूप से कोविड नियमों का पालन करे। कोविड नियमों का पालन करने से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।