October 16, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 खबरें (14 मई)

 346 total views,  6 views today

■ बाबा केदारनाथ की पंच मुखी चल विग्रह डोली अपने शीतकालीन गद्दी स्थल ओम्कारेश्वर मंदिर ऊखीमठ से केदारधाम के लिए हुई रवाना। 17 मई को ब्रम्ह मुहूर्त में प्रातः 5 बजे खुलेंगे कपाट। आज डोली विभिन्न पड़ाव से होते हुए गौरा माई मंदिर गौरीकुंड पहुँचेगी कल प्रातः केदारनाथ के लिए होगी रवाना।

■ अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा ने पिथौरागढ़ के सीमान्त क्षेत्र धारचूला के सामुदायिक चिकित्सालय का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सम्बंधित तैयारियों का जायज़ा लिया तथा वहाँ आ रही समस्याओं का संज्ञान लिया एवं निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

■ आज अक्षय तृतीया के अवसर पर श्री यमुनोत्री धाम के कपाट दिन में अभिजीत मुहुर्त 12 बजकर 15 मिनट पर खुल गये हैं। आज प्रात: श्री यमुनोत्री जी की चलविग्रह डोली ने शीतकालीन गद्दीस्थल खरशाली( खुशीमठ) से प्रस्थान की। उनको विदा करने छोटे भाई शनिदेव महाराज यमुनोत्री धाम पहुंचे।

■ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर आज सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के कार्यालय में सभी मीडियाकर्मियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के उद्देश्य से कोविड टीकाकरण कैम्प का आयोजन किया गया।

■ चमोली से एक अच्छी खबर सामने आई है। जिला अस्पताल गोपेश्वर में 200 एलपीएम क्षमता का आॅक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने का काम शुरू हो गया है। इसके लिए फ्रांस से आयात आॅक्सीजन प्लांट गोपेश्वर पहुॅच गया है और एक दो दिन में इसको स्टाॅलेशन करने के बाद प्लांट अपना काम करना शुरू कर देगा।

■ अभिनेत्री रूप दुर्गापाल जी (निवासी अल्मोड़ा) ने उत्तराखण्ड पुलिस के जवानों द्वारा किये जा रहे मानवीय कार्यों को सराहते हुए सभी से मिशन हौसला का हिस्सा बनने की अपील की है।

■ भारतीय सेना ने किया जोशीमठ में 50 बेड का अस्तपाताल।

■ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर फिर सोशल मीडिया पर जमकर उड़ी खिल्ली, त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- “मैंने दिल्ली से लौटते हुए एक बहुत दार्शनिक बात कही, वायरस को भी जीने का अधिकार है वायरस से दूरी बनाकर तेज चलना होगा ताकि हम उसे पीछे छोड़ सकें”।

■ ईद-उल-फितर का त्योहार आज पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी के बीच मनाया जा रहा है। लगातार दूसरे साल ईदगाह और बड़ी मस्जिदों में सामूहिक नमाज अदा नहीं की गई। ज्यादातर लोगों ने कोविड मानदंडों का अनुपालन करते हुए आज सुबह अपने घरों में नमाज पढ़ी।

■ प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 277585, आज देर शाम तक प्रदेश में सर्वाधिक 5775 और नये मामले सामने आये।