October 22, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ ।

 192 total views,  6 views today

०प्रदेश में कोरोना की घनघोर घटा छाई , कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 118646 ..आज शाम 6:00 बजे तक प्रदेश में 2402 और नये मामले सामने आये।

०उत्तराखण्ड उच्च शिक्षा मंत्री डा0 धन सिंह रावत ने आज पौड़ी के उफरेंखाल राजकीय महाविद्यालय में 4जी कनेक्टिविटी का विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में एक छात्रावास व मिनी स्टेडियम की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जाएगी।

० सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा। मतदान के लिए आज 197 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने राजकीय इंटर कॉलेज भिकियासैंण से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया। सल्ट उपचुनाव के लिए 151 बूथों के लिए 755 कर्मचारियों को भेजा गया है।

० हरिद्वार महाकुंभ में पिछले दो शाही स्नान के बाद तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए निरंजनी अखाड़ा ने अपनी ओर से महाकुंभ की समाप्ति की घोषणा कर दी। अखाड़े ने यहां आए साधु संतों को छावनी खाली करने और अपने-अपने स्थानों की ओर वापस प्रस्थान करने की अपील की है।

०प्रदेश में आज 669 केंद्रों पर 48 हजार 448 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। साथ ही अभी तक कुल 225005 लोगों को दूसरी डोज लगी।

० रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए एक विशेष तरह का अग्निशमन जैल तैयार किया है। दिल्ली से देहरादून आई डीआरडीओ की टीम ने आज वन विभाग के साथ मिलकर दो स्थानों पर जैल का ट्रायल किया।

० अल्मोड़ा पुलिस ने जनता को कोरोना से बचाव के दिए निर्देश लाउडस्पीकर के माध्यम से किया जनमानस को जागरूक ।

०आज अल्मोड़ा में कोरोना के 48केस सामने आये ।

०मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत एवं केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरन् रिजिजू ने टिहरी में वाॅटर स्पोर्ट्स एंड एडवेंचर इंस्टीट्यूट का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार और उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निरंतर कार्य कर रहा है।

०उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ने राज्य में स्टाफ नर्स (ग्रुप- सी) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक करा स्थगित ।