October 17, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़

 274 total views,  6 views today

०प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 124033…. आज शाम 6:30 बजे तक प्रदेश में 2630 और नये केस सामने आये।

० राष्‍ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने इस वर्ष अप्रैल में होने वाली संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा, जेईई मुख्‍य परीक्षा स्‍थगित कर दी है। परीक्षा की संशोधित तिथियां बाद में घोषित की जाएंगी। एजेंसी ने कहा कि नई तारीख की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।

०14 मई दोपहर ठीक 12:15 बजे को खुलेंगे यमुनोत्री धाम कपाट। यमुना जयंती के मौके पर कपाट खुलने का मुहूर्त तय। अभिजीत मुहूर्त कर्क लग्न के तहत खुलेंगे इस बार यमुनोत्री धाम के कपाट।

० चमोली कल देर रात बदरीनाथ हाईवे पर पाखी गांव के समीप एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद आज सुबह पुलिस व एसडीआरफ की टीम मौके पर पहुंची। मृतकों को खाई से निकालने के लिए रेस्क्यू किया गया।

० आज कोटद्वार मे परिवहन निगम की बस मे बैठे 1 युवक की फ़ोन पर बात करते हुए फ़ोन के ब्लास्ट होने से हुई मृत्यु ।

० उत्तराखंड के जंगलों में आग पर काबू पाने के लिए एनडीआरएफ़ की 2 और टीमें बागेश्वर और अल्मोड़ा मे की जाएंगी तैनात ।

० उत्तराखंड 10 वीं की बोर्ड परीक्षा हुई रद्द और 12 की हुई स्थगित ।

० अल्मोड़ा चैत्र नवरात्रि के उपलक्ष्य पर गायत्री परिवार द्वारा चितई मंदिर में पशु बलि के खिलाफ चलाया गया जनजागरण अभियान ।

० मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। जो इन कोविड- 19  नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी ।

० देहरादून मे उपनल कर्मचारियों ने कोविड की गाइडलाइन का पालन न करने पर, आपदा प्रबंधन एवं महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।