October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ ।

 209 total views,  12 views today

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 126193…. आज शाम 5:00 बजे तक प्रदेश में 2160 और नये मामले सामने आये।

० प्रदेश में आज 676 केंद्रों पर 43 हजार 947 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। साथ ही अभी तक कुल 250945 लोगों को दूसरी डोज लगी।

० डॉ शेर सिंह बिष्ट का हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज मे हुआ निधन । उनका जन्म 10 मार्च 1953 को अल्मोड़ा के ग्राम भनोली ,जनपद अल्मोड़ा में हुआ था । उनके कुमाऊँनी, हिंदी में 20 से अधिक साहित्य ग्रन्थ प्रकाशित हुए हैं ।

० उत्तराखंड मे एनडीए की परीक्षा मे 14 हज़ार छात्र रहे अनुपस्थित । 33 हज़ार छात्रों ने किया था पंजीकृत जिसमे से केवल 18 हज़ार छात्र ही उपस्थित रहे ।

० मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश में पुलिस समेत अन्य विभागों में हुए तबादले स्थगित करने के दिए गए आदेश । बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला ।

० आम आदमी पार्टी मे शामिल हुए कर्नल,अजय कोठियाल ।

० एम्स ऋषिकेश मे ज्यादा कोरोना संक्रमण के चलते ओपीडी सेवा बंद , उपचार के लिए एम्स अस्पताल प्रशासन ने 300 से अधिक बेड आरक्षित किए हैं, आवश्कता पड़ने पर इनकी संख्या 500 तक की जाएगी।

० बनारस से आयी अल्मोड़ा मे एसडीआरएफ की टीम आग से निपटने के लिए दी जा रही ट्रेनिंग ।

०विजिलेंस ने भारतीय चिकित्सा परिषद उत्तराखंड के रजिस्ट्रार रणवीर सिंह पंवार को पंजीकरण के लिए रिश्वत लते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रजिस्ट्रार ने डिप्लोमा ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसन के डिप्लोमाधारक से परिषद में पंजीकरण कराने के बदले 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

० पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बची सिंह रावत का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में रविवार की रात निधन हो गया। एक दिन पूर्व फेफड़ों में संक्रमण होने के कारण उन्हें हल्द्वानी से हेलीकॉप्टर से एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था।