October 26, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़ ।

 292 total views,  6 views today

० उत्तराखंड सरकार ने दिए आदेश:सभी शिक्षण संस्थान हो बंद, बहार से लौंटे प्रवासियों को करना होगा होम क्वारंटीन ।

०आज प्रदेश मे कोरोना के  3012 नए संक्रमित मरीज आए । प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 129205….

० अल्मोड़ा प्रशासन हुआ सख्त । कोरोना रिपोर्ट न् लाने पर 100 मे से 75 लोगो के लिए गए सैंपल। 25 लोगो की दी गयो इंट्री  ।

० प्रदेश में आज 657 केंद्रों पर 66 हजार 726 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। साथ ही अभी तक कुल 272570 लोगों को दूसरी डोज लगी।

० 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को पहली मई से कोविड के टीके लगाये जायेंगे। केन्‍द्र ने कोविड टीकाकरण के तीसरे चरण की रणनीति की कल घोषणा की। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की अध्‍यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

० वन विभाग के अनुसार, पिछले अक्टूबर से अब तक प्रदेश में 3 हजार 399 हेक्टेयर से अधिक का क्षेत्र वनाग्नि से प्रभावित हुआ है। इसी अवधि में प्रदेश में आग लगने की 2 हजार 455 घटनायें हो चुकी है। अब तक राज्य में 87 लाख 83 हजार 918 रुपये की आर्थिक क्षति हुई है।

० भिक्षा नहीं शिक्षा दो ऑपरेशन मुक्ति अभियान के तहत मंगलवार को अल्मोड़ा में एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देश पर टीम ने तीन बच्चों का स्कूल में प्रवेश कराया।

० ताड़ीखेत पानी की किल्लत को लेकर ग्रामीणों ने किया अनशन शुरू । ग्रामीणों ने प्रशासन को बताया बेसुध ।

०  11 सूत्रीय मांगों को लेकर मिनिस्ट्रियल कर्मचारियों ने अल्मोड़ा मे विधान् सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंहः चौहान को सौंपा ज्ञापन ।

० कुम्भ से लौंटे चौदह पुलिसकर्मी पाये गए कोरोना पॉजिटिव पुलिस सूत्रों की मानें तो अधिकांश पुलिसकर्मी वो हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि पॉजिटिव आने वाले पुलिसकर्मियों को होम आईसोलेशन में रखा गया है।