October 22, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 खबरें।

 316 total views,  12 views today

*बिना कोरोना जांच के दिल्ली और उत्तर प्रदेश से पहुँचे 10 पर्यटक के वाहनों को अल्मोड़ा लोधिया से लौटाया घर।

*हरिद्वार महाकुम्भ ऋषिकुल के मैदान में बनी पार्किंग में लगाए गए बड़े गुब्बारे के ब्लास्ट होने से ऋषिकुल विद्यापीठ के तीन छात्र झुलस गए। दो छात्रों को ऋषिकेश एम्स और एक छात्र को देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

*बागेश्वर नौकोड़ी, हरसिंग्याबगड़ (हयटगास) में खोदाई के दौरान मिली प्राचीन सामग्री के लिए म्यूजियम बनाने की मांग मुखर हो गई है। क्षेत्र के युवाओं ने प्राचीन अवशेष सामग्री मिलने के छह दिन के बाद भी पुरातत्व विभाग की सुध नहीं लेने पर उठाये सवाल।

*पुलिस थानों में विभिन्न मानदंडों के आधार पर सर्वे के आधार पर उत्तराखंड प्रदेश में नैनीताल जिले के हल्द्वानी थाने को नंबर एक रैंकिंग प्राप्त हुई है। सर्वश्रेष्ठ स्थान मिलने के बाद पुलिसकर्मियों व स्थानीय लोगों ने हर्ष जताने के साथ ही डीजीपी अशोक कुमार ने इस उपलब्धि पर 20 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा ।

*प्रदेश सरकार अब प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) कर्मियों को अर्द्धसैन्य प्रशिक्षण देने की तैयारी कर रही है। इस कड़ी में 526 जवानों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

*नैनीताल हाईकोर्ट की ओर से कोरोना महामारी को देखते हुए देहरादून और हरिद्वार के जिला न्यायालय व परिवार न्यायालयों को दो हफ्ते के लिए अस्थाई तौर पर बंद करने के दिए गए निर्देश ।

*उत्तराखंड मे वनाग्नि ने मचाया तांडव ।अल्मोड़ा के 90 हेक्टयर से अधिक जंगलो मे लगी आग।

*सोमवार को उत्तराखंड में 54 हजार 386 व्यक्तियों ने वैक्सीन लगवाई। एक दिन में प्रदेश में टीकाकरण का अब तक का यह सर्वाधिक आंकड़ा है।

*बाबा अमरनाथ की तर्ज पर देश-दुनियां के तीर्थ यात्री अब उत्तराखंड के सीमांत जनपद चमोली की नीती घाटी में स्थित टिम्मरसैंण महादेव की यात्रा कर सकेंगे। चमोली जिले में जोशीमठ से 100 किलोमीटर दूर भारत-चीन सीमा पर स्थित अंतिम गांव है नीती।7 अप्रैल से टिम्मरसैंण महादेव की यात्रा शुरू कराने का लिया गया निर्णय ।

*आज अल्मोड़ा मे कोरोना के 6 केस आये ।अब पूरे राज्य मे कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची एक लाख छः हज़ार तीन सौ के पार।