January 24, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन (२४ जून)

 6,004 total views,  2 views today

★ हाईकोर्ट ने महाकुंभ फर्जीवाड़े मैक्स प्रबंधन की गिरफ्तारी पर लगाई रोक लगाई, कोर्ट ने याचिकाकर्ता को 25 जून को जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा है।

★यूएस नगर : गूलरभोज में ग्राम पंचायतों में व्याप्त विसंगतियों में सुधार व विभिन्न मांगों को लेकर ग्राम प्रधानों ने शिक्षा व पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडेय के आवास का घेराव किया।

★अल्मोड़ा: कुंभ मेले में फर्जी कोरोना जांच मामले को लेकर यूथ कांग्रेस ने वर्तमान व पूर्व सीएम का पुतला फूंका।

★ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून आईटी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में सीनियर सीटिजन नेशनल हेल्पलाईन एल्डरलाईन 14567 का उत्तराखण्ड में शुभारंभ किया।

★ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को 11 से 12 बजे तक जनता मिलन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

★ औद्योगिक विकास मंत्री गणेश जोशी ने पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र का भ्रणम कर उद्यमियों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने महाप्रबंधक सिडकुल को हर महीने जनपद का दौरा कर उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के निर्देश भी दिए।

★ मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। जबकि प्रदेश के देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और अल्मोड़ा जिलों में कहीं-कहीं अतिवृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है।

★ कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बढ़ते पर्यटन के दबाव को कम करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके तहत तराई-पश्चिमी वन प्रभाग फाटों में पर्यटको के रात को रुकने के लिए ट्री हाउस बनाए जा रहे हैं। पहले चरण में पांच ट्री हाउस बनाए जाएंगे। इनमें पर्यटक रात्रि विश्राम कर जंगल को देख सकेंगे।

★ अल्मोड़ा: सुदूरवर्ती चमड़खान क्षेत्र में चीड़ का पेड़ गिरने से एक वृद्धा की मौत हो गई।

★ नैनीताल हाईकोर्ट में हरिद्वार में 2010 में हुए पुस्तकालय घोटाले के मामले में दायर जनहित याचिका को राज्य सरकार ने राजनीति प्रेरित बताया।