January 24, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन (26 जून)

 6,315 total views,  2 views today

★ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वर्चुअल माध्यम से राज्य के 5 अस्पतालों में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण एवं एक ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का शिलान्यास किया।

★ चमोली: टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर में सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है ।

★ राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कुमाऊँ विश्वविद्यालय में स्थापित डाॅ0 राधाकृष्णन और डाॅ0 राजेन्द्र प्रसाद लाॅ काॅलेज मूट कोर्ट का लोकापर्ण किया।

★ सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा है कि जल्द ही गोरखा मिलिट्री इंटर कॉलेज की लीज नवीनीकृत होगी। यह जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह विद्यालय अपनी एतिहासिक उपलब्धियों के लिहाज से हमारे लिए संग्रहणीय संस्थान है।

★हरिद्वार में एक मेडिकल स्टोर से नशीली और प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की गई। पिछले कुछ समय से मेडिकल स्टोर पर नशीली दवाइयों के कारोबार की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद आज छापेमारी की गई।

★ हल्द्वानी के वन अनुसंधान केंद्र में अनूठी भारत वाटिका बनाई गई है। इस वाटिका में देश के 26 राज्यों और 5 केंद्र शासित प्रदेशों के राज्य वृक्षों को एक जगह लगाया गया है।हिमालयी राज्य, समुद्री किनारों पर बसे राज्यों से लेकर रेतीले राज्य राजस्थान तक के राज्यवृक्ष केंद्र में लगाए गए हैं।

★ एसटीएफ उत्तराखंड ने देहरादून से संचालित हो रही अंतरराष्ट्रीय साइबर ठगी के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

★ कृषि कानून के विरोध में उत्तराखंड के किसानों ने देहरादून स्थित गांधी पार्क के पास प्रदर्शन किया।

★ प्रसवोपरांत मां और बेटी की उचित देखभाल को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार 30 जून से राज्य में मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना की शुरुआत करने जा रही है।

★हाईकोर्ट ने रोडवेज कर्मचारियों को पांच माह से वेतन न दिए जाने के मामले में सरकार की ओर से स्पष्ट उत्तर नहीं मिलने पर सख्त नाराजगी जताई ।

★ कोरोना महामारी के बीच उत्तराखंड में पर्यटन व तीर्थाटन पटरी पर लाने के लिए मंत्रिमंडल ने भी एक जुलाई से चारधाम यात्रा शुरू करने की मंजूरी दे दी है।