October 17, 2021

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज़

 113 total views,  2 views today

● बदरीनाथ मास्टर प्लान के अंतर्गत नमामि गंगे द्वारा कारपोरेट सोशियल रिस्पांसबिल्टी के तहत बदरीनाथ धाम में स्नान घाटों के संरक्षण हेतु कार्य शुरू कर दिया है।

● प्रधानमंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए उत्तराखंड समेत 10 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों एवं आयुक्तगणों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फीडबैक लिया।

● श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट पूरे वैदिक मंत्रोचारण एवं पारम्परिक विधि विधान के साथ आज ब्रम्हमुहूर्त में 4:15 बजे खोल दिए गए।

● मुख्यमंत्री श्री ने आज सचिवालय में शहरी विकास एवं आवास विभाग की घोषणाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि कार्यों में तेजी लाने के साथ ही गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जाए।

● प्रदेश में जच्चा और बच्चा से जुड़ी स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बाल रोग विशेषज्ञ, निश्चेतक, प्रसूति और स्त्री रोग विशेषज्ञ के पदों पर सीधी भर्तियां निकाली गई हैं।

● अब देहरादून में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी की आलोचना वाले पोस्टरों को लेकर छिड़ी राजनीतिक गहमा गहमी।

● बांध से बनी झीलें पैदा कर रहीं हानिकारक गैसें ,आईआईटी रुड़की के वैज्ञानिक झीलों से उत्सर्जित होने वाली गैसों के दुष्प्रभाव एवं इसके समाधान पर काम कर रहे हैं। 

● हल्द्वानी डीआरडीओ के कोविड अस्पताल तक सड़क पहुंचाने के लिए 1.26 करोड़ होंगे खर्च।

● उत्तराखंड में कोरोनाकाल के दौरान जेलों में कैदियों की अधिक संख्या को देखते 106 सिद्धदोष बंदियों एवं 685 सजायाफ्ता बंदियों को तीन माह के लिए पैरोल या अंतरिम जमानत देने की संस्तुति की गई।

● पर्वतीय क्षेत्रों में वृहद स्तर होगी रैपिड एंटीजन टेस्टिंग साथ ही दवा किट भी होगी वितरित।