October 23, 2021

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ ( २७ जून)

 5,897 total views,  2 views today

■ खटीमा में आठ सौ साल पुराना एक ताम्रपत्र मिला है। यह ऐसा पहला ताम्रपत्र माना जा रहा है, जिसमें चंद वंश के किसी राजा के निधन की तिथि अंकित की गयी है।

■ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद जवान मनदीप नेगी के गांव सकनोली, सतपुली जाकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

■ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज हल्द्वानी के गौलापार सर्किट हाउस में 109.09 करोड़ की 24 विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसमें 11.39 करोड़ की चार विकास योजनाओं को उन्होंने जनता को समर्पित किया।

■ प्रदेश के कुछ जिलों के लिए 1 जुलाई से चार धाम यात्रा की शुरुआत की जा रही है।

■ रुद्रपुर में बंगाली यूथ एंड स्टूडेंट यूनिटी उत्तराखंड का गठन किया गया।

■ पीएम मोदी ने मन की बात में उत्तराखंड के पौड़ी जिले के पर्यावरणविद् और सेवानिवृत्त शिक्षक सच्चिदानंद भारती का जिक्र किया और उनके द्वारा जंगल संरक्षण के लिए किए गए कार्यों की सराहना की।

■ नैनीताल हाईकोर्ट की स्पेशल बेंच ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि 28 जून से पहले कैबिनेट की बैठक कर रोडवेज कर्मचारियों के फरवरी से जून तक के वेतन और एरियर के भुगतान का रास्ता निकालें।

■अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री ने योग आधारित अंतरराष्ट्रीय बेबीनार का किया उद्घाटन, योग विभाग को सर्वोत्तम केंद्र के रूप में विकसित करने पर जताई सहमति।

■ नैनीताल: नेशनल हाईवे 309 पर रिंगौड़ा में शनिवार की शाम अचानक हाथी सड़क पर आ गया।

■ सिडकुल पंतनगर में स्थित टाटा कंपनी के परिसर में तेंदुए के दो बच्चे दिखें।

■ रुड़की: खेत के बराबर में मिट्टी का अवैध खनन करने के विरोध पर किसान के साथ खनन माफिया ने मारपीट की।