January 24, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (29 जून)

 4,257 total views,  2 views today

◆ नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को रोड़वेज कर्मचारियों के वेतन के लिए परिवहन निगम को 23 करोड़ रुपये जारी करने के निर्देश दिए।

◆पिथौरागढ़: गलवां घाटी पर चीन की कायराना हरकत के बाद भारत ने चीन सीमा को जोड़ने वाली सड़कों का काम तेज हुआ।

◆ रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में मंदाकिनी नदी पर 60 मीटर स्पान के स्टील गार्डर पुल को जोड़ने का काम शुरू ।

◆ पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर उत्तराखंड मांगे भू कानून ट्रेंड कर रहा है।

◆ उत्तराखंड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जुलाई में घोषित कर दिया जाएगा।शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के मुताबिक रिजल्ट तैयार किए जाने को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं।

◆ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत मातृ स्वास्थ्य कार्यक्रम के लिए प्रदेश भर में संविदा पर 400 एएनएम और 94 स्टाफ नर्सों की नियुक्ति की जाएगी।

◆ उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार सुबह चारधाम यात्रा को लेकर संशोधित एसओपी जारी कर दी। सरकार ने आगामी एक जुलाई से प्रस्तावित चारधाम यात्रा को अग्रिम आदेशों तक के लिए किया स्थगित।

◆ उत्तराखंड शासन की ओर से 2021-22 को शून्य तबादला सत्र घोषित किए जाने के बावजूद शिक्षा विभाग में गुपचुप तरीके से तबादलों का खेल जारी ।

◆ चोरी और टप्पेबाजी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय सांसी गिरोह के तीन सदस्यों को ऋषिकेश पुलिस और एसओजी देहात ने गिरफ्तार किया ।

◆ उत्तराखंड शिक्षा विभाग की ओर से नवीं से 12 तक के सामान्य और ओबीसी बच्चों को निशुल्क किताबें देने की तैयारी, इसके लिए हर ब्लाक से नामों की सूची मांगी जा रही।

◆ चमोली: सुअरों से परेशान बुजुर्ग महिला सुरेशी देवी ने नंदादेवी राष्ट्रीय पार्क के रेंज कार्यालय के बाहर धरना दिया।