October 17, 2021

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें।(10 अप्रैल)

 197 total views,  6 views today

० जिला प्रशासन ने वनाग्नि को लेकर मॉक ड्रिल की। फायर, वन विभाग व प्रशासन की संयुक्त टीम ने आग से लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया। जिससे वनाग्नि को नियंत्रित किया जा सका। कर्मचारियों ने आग को बुझाने के साथ ही घायल को अस्पताल पहुचाने का मॉक ड्रिल किया।

०अल्मोड़ा के सल्ट विधानसभा उपचुनाव का प्रचार तेज हो गया है। भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के स्टार नेता अपने उम्मीदवार के समर्थन के लिए पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष
@madankaushikbjp
ने सल्ट पहुंचकर उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने का दावा किया।

०देहरादून, नैनीताल नगर पालिका, हल्द्वानी नगर निगम और संपूर्ण हरिद्वार जिले में छठी से ग्यारवी तक की कक्षाएं बंद रहेंगी….बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कक्षाएं यथावत चलती रहेंगी। वहीं गैरसैँण को कमिश्नरी बनाने के फैसले को भी कैबिनेट ने निरस्त कर दिया है।

०मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई इस बैठक में कुल 22 प्रस्ताव रखे गये थे। जिसमें उच्च शिक्षा विभाग के एक प्रस्ताव को स्थगित किया गया। जिसमें देहरादून नगर निगम क्षेत्र में रात 10 बजे से पांच बजे तक नाईट कफ्र्यू लगाने का निर्णय लिया है।

०मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड पर सरकार करेगी पुनर्विचार । बोर्ड में शामिल 51 मंदिरों को मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कुंभनगरी में शराब बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की घोषणा भी की।

०हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में वरिष्ठ अधिवक्ता अवतार सिंह रावत अध्यक्ष व विकास बहुगुणा महासचिव बने ।शुक्रवार को हुये मतदान में 958 मतदाताओं में से 617 ने मतदान किया था, जबकि 11 अधिवक्ताओं ने टेंडर वोट डाला था ।

०उत्तराखंड मे फिर से सुचारू रूप से होगा टीकाकरण अभियान कार्य ।कल सुबह केंद्र से मिलेगी वैक्सीन की 1 लाख 38 हज़ार डोज़।

०देहरादून ऋषिकेश हरिद्वार मे दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन ।इसी साल से निर्माण परियोजना होगी शुरू।

०उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के तत्वावधान में जनपद चमोली मे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया l जिले के चार न्यायालय परिसर जोशीमठ,कर्णप्रयाग, थराली व गैरसैण के साथ जिला जज कोर्ट गोपेश्वर मे लोक अदालत आयोजित की गई । लोक अदालत मे 38 वादों का निस्तारण किया गया l

०प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 104779…. आज शाम 6:30 बजे तक प्रदेश में 1233 और नये मामले सामने आये।