January 27, 2022

उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज़ (२५ जून)

 5,451 total views,  2 views today

★ वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल राज्यों में तेजी से पनप रहे चीड़ के जंगल बांज के जंगलों की जैवविविधता को भी प्रभावित कर रहे हैं।

★मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आज मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में जन समस्याओं एवं जन शिकायतों को सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन समस्याओं का समाधान सरकार की पहली प्राथमिकता है।

★ नैनीताल में लंबे समय से एक ही चौकी और थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर की तैयारी चल रही है।ऐसे पुलिसकर्मियों का चिन्हित किया जा रहा है।

★ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह से सेन्ट्रल कमांड के जी.ओ.सी. इंचार्ज लेफ्टिनेंट जनरल वाई डिमरी ने शिष्टाचार भेंट की। बैठक में उन्होंने मुख्यमंत्री से राज्य के सीमान्त क्षेत्रों में संचार सुविधाओं की उपलब्धता और सडकों के विकास से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

★ अल्मोड़ा: स्वीकृति के 16 साल बाद भी चेलछीना-बसंतपुर-जैंती मोटर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू न होने से नाराज ग्रामीणों ने पंचायत भवन के समक्ष धरना दिया और नारेबाजी कर विरोध जताया। 

★ पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अल्मोडा के जिला अस्पताल में स्व0 स्यामा प्रसाद मुखर्जी की स्मृति में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। इस बीच कोसी पुनर्जनन अभियान के तहत किये गए वृक्षारोपण अभियान का जायजा लेने के साथ ही वहां कोसी नदी के किनारे वृक्षारोपण भी किया गया।

★ जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में शहीद हुआ उत्तराखंड के मनदीप सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुँचा

★ पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के पत्र के माध्यम से उत्तराखंड सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये है।

★ कई राज्यों में कोविड के नये वैरिएंट के चिन्हित होने के मद्देनजर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आने वाले व्यक्तियों विशेषकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, केरल से आने वाली फ्लाइट के सभी यात्रियों की सख्ती से कोरोना जांच की जाए।

★ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह कोविड जांच फर्जीवाड़े की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर आज शुक्रवार को सुभाष घाट स्थित कांग्रेस कार्यालय पर उपवास पर बैठे।