October 23, 2021

उत्तराखंड: अब होटलों में नहीं आयोजित होगा वैक़्सीनेशन, जारी हुए निर्देश

 414 total views,  4 views today

देश भर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान जोरों शोरों के साथ आगे बढ़ रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग वैक़्सीनेशन करवा रहे हैं। सभी राज्यों में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए हर स्तर से तैयारियां की जा रही है। उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण से जंग लड़ने के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसी संबंध में स्वास्थ्य विभाग ने  निर्देश दिए है।

होटलों में नहीं होगा वैक़्सीनेशन-

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। अब होटलों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने दिए निर्देश-

केंद्र सरकार के निर्देशों के क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला मुख्य चिकित्साधिकारियों को यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

केंद्र सरकार ने राज्यों को भेजे थे पत्र-

देश के विभिन्न राज्यों में निजी अस्पतालों ने होटलों के साथ अनुबंध कर होटलों में वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किए थे, जिसमें केंद्र सरकार आपत्ति जताई थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र भेजे। केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार वैक्सीनेशन कार्य केवल सरकारी अस्पतालों, निजी अस्पतालों के वैक्सीनेशन केंद्रों, सरकारी कार्यालयों व निजी कंपनियों में चलाए जा सकते हैं।

उत्तराखंड में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के निर्देशों का होगा पालन-

जिसके बाद सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने कहा कि उत्तराखंड में भी केंद्र के दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत अब होटलों में वैक़्सीनेशन नहीं किया जाएगा।