January 21, 2022

अल्मोड़ा में कोविड से सुरक्षा हेतु लगाई जा रही वैक़्सीन खत्म, कैसे जीतेंगे हम कोरोना से जंग?-वैभव पान्डेय

 3,402 total views,  2 views today

देश भर में कोरोना संक्रमण से जंग लड़ने के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। उत्तराखंड में भी टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वही आज जारी एक बयान में यूथ कांंग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पान्डेय ने कहा कि कोविड से सुरक्षा हेतु लगाई जा रही वैक़्सीन विगत दिवस अल्मोड़ा में समाप्त हो गयी। जिससे वैक़्सीन लगाने आए सैकड़ों लोगों को बैरंग अपने अपने घरों को लौटना पड़ा।

महामारी में वैक़्सीन का समाप्त हो जाना खेद का विषय

वैभव पान्डेय ने कहा कि इतने गम्भीर विषय पर प्रदेश सरकार को पहले से ही सोचकर वैक़्सीन की समुचित व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी। इस तरह इस महामारी में वैक़्सीन का समाप्त हो जाना खेद का विषय है। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर प्रदेश सरकार बड़ी तीव्र गति से वैक्सीनेशन होने का दावा कर रही है वहीं दूसरी ओर इस तरह वैक्शीन का समाप्त हो जाना वैक्सीनेशन अभियान पर पलीता लगा रहा है।

अग्रिम रूप से वैक़्सीन की की जाए व्यवस्था-

वैभव पान्डेय ने कहा कि प्रदेश सरकार को चाहिए कि अग्रिम रूप से वैक़्सीन की व्यवस्था करे, जिससे की वैक्सीनेशन सुचारू रूप से चलता रहे। उन्होंने कहा कि जानकारों के मुताबिक कोविड की तीसरी लहर आ सकती है यह जानने के बाद भी वैक्सीनेशन का इतनी धीमी गति से होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

अल्मोड़ा जैसे शहर में वैक़्सीन का खत्म हो जाना सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट करता है-

यूथ कांंग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पान्डेय ने कहा कि भाजपा सरकार जहां एक ओर लाखों वैक़्सीन प्रतिदिन लगने का दावा कर रही है वहीं अल्मोड़ा जैसे शहर में वैक़्सीन का खत्म हो जाना सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट करता है। वैभव ने कहा कि सरकार को अब अविलम्ब वैक्सीनेशन सेंटरों की संख्या बढ़ानी चाहिए और पर्याप्त मात्रा में वैक़्सीन इन केन्द्रों में उपलब्ध करवानी चाहिए।

यूथ कांंग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने को सकती है बाध्य-

वैभव पान्डेय ने कहा कि यदि अविलम्ब वैक्सीनेशन केन्द्रों की संख्या नहीं बढ़ाई गयी और सभी केन्द्रों में प्रचुर मात्रा में वैक़्सीन उपलब्ध नहीं करवाई गयी तो यूथ कांंग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ आन्दोलन करने को बाध्य होगी।