October 22, 2021

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने की वर्चुअल बैठक, कहा सेवा ही सच्ची राजनीति है

 115 total views,  2 views today

आज दिनांक 24 मई को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से कहा की कोरोना काल मे सेवा ही सच्ची राजनीति है का सन्देश देते हुए कार्यकर्ताओं को और अधिक सक्रिय होकर सच्चे मन से सेवा कार्यों में जुटने को कहा। भाजपा अध्यक्ष श्री कौशिक ने अल्मोड़ा जिले की आयोजित वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए  कहा कि कोरोना के केस कम हुए हैं, लेकिन यह खत्म नहीं हुआ है और अभी और ज्यादा सतर्क होने की जरुरत है।और हर पीड़ित एवं जरुरतमंदों तक पहुँँचना हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

मास्क सैनिटाइजर और ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित भी किये जाएंगे

श्री कौशिक ने कहा कि  मास्क,सैनिटाइजर का वितरण और स्वास्थ्य विभाग और अस्पताल से संपर्क कर ब्लड की जरुरत पड़ने पर ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित भी किये जाए। उन्होंने युवा मोर्चा को 2 हज़ार यूनिट ब्लड एकत्रित करने का जिम्मा सौंपा गया है और उनको सहयोग की जरुरत है। और साथ ही जरुरतमन्दो को अस्पताल तक पहुँचाने की व्यवस्था,आक्सिजन के साथ- साथ दवा की किट और काढ़े की  आवश्यकता अनुसार लोगों तक पंहुचाया जाए। ग्रामीण क्षेत्रो तक कोरोना के फैलने से रोकने के लिए हर कोशिश जारी है और 7 मोर्चे इस पर कार्य कर रहे हैं बताया गया  जनता की आवश्यक्ता के अनुरूप कार्य हो ऐसा प्रयास किया जा रहा है।

कांग्रेस नकारात्मक राजनीति के चलते राहत कार्य और वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहा है।

  उन्होंने कहा कि इस बात पर भी सतर्क रहने की जरुरत है कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति के चलते राहत कार्य और वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहा है। जबकि संकट की इस घड़ी में मिलजुलकर जनता के बीच मदद करने का समय है। उनके ऐसे प्रयासो को विफल करना है। प्रदेश में समय पर वैक्सीनैशन पूरा होगा और वर्तमान में भी यह अभियान चल रहा है। 

आम लोगो तक राशन पहुंचा की नहीं इसकी की जाएगी पड़ताल

सरकार ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से ऐसे लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनको भी राशन देने का निर्णय लिया है। प्रदेश में आज से राशन बांटना शुरू हो गया है। सफ़ेद कार्ड पर 3 माह तक पूरी राशन फ्री तथा पीले कार्ड पर भी 20 किलो राशन मिलेगी।  साथ ही राशन की दुकानों में पड़ताल भी की जाए कि राशन समय पर आये और आम लोगों तक पहुंचे।

वात्सल्य योजना के तहत अनाथ हुए बच्चों के भरण पोषण के लिए 3 हजार रुपये महिना देने की बात कही गयी

महामारी में ऐसे परिवार जो कोरोना में मुखिया को खो चुके हैं उनके लिए भी 5 प्रतिशत आरक्षण व अनाथ हुए बच्चों के भरण पोषण के लिए 3 हजार रुपये महिना देने के लिए वात्सल्य योजना आरंभ की गई है।  सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता के बीच ले जाने की जरुरत है जिससे उन्हें योजनाओं का लाभ मिले।  

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों का संकलन भी किया जाना चाहिए जिससे भविष्य की पीढ़ी उन कार्यों से प्रेरणा ले सके।

प्रदेश महामंत्री संग़ठन श्री अजेय कुमार ने  संबोधन करते हुए कहा की  कार्यकर्ताओं को सेवा कार्य मे पूर्ण रूप से सेवा भाव से जुटने को कहा । श्री अजय कुमार ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे सेवा कार्यों का संकलन भी किया जाना चाहिए जिससे भविष्य की पीढ़ी उन कार्यों से प्रेरणा ले सके। उन्होंने जिलाध्यक्ष को दूरस्थ गाँव जंहा किसी प्रकार की राहत कार्य नही हो पा रहे हैं उन गाँवो को चिन्हित करके  सेवा कार्यों को विस्तार देने की योजना बनाने को कहा। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा के द्वारा दिये गये निर्देश पर  जिले में कोविड से प्रभावित कार्यकर्ताओं की चिंता करने के लिए चार सदस्यीय टीम का भी गठन करने के लिए कहा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से सेवा के साथ स्वयं को भी सुरक्षित रहने के लिए कहा।

बैठक में उपस्थित रहे इतने लोग ।

       वर्चुअल माध्यम से बैठक में प्रदेश महामंत्री श्री राजेन्द्र भंडारी, श्री कुलदीप कुमार, श्री सुरेश भट्ट ,जिला प्रभारी आशीष गुप्ता, मौजुद रहे।जिला अध्यक्ष रवि रौतेला ने बताया की  हमारा कार्यकर्ता बूथों मे घर घर जाकर सेनीटाइजर, मास्क एवं जो लोग कोरोना से प्रभावित है  उनके घर जाकर दवाई दिलाना राशन की किटे बांटने के लिए काम कर रहा है बैठक में राज्य मंत्री रेखा आर्य, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, विधायक महेश नेगी, विधायक महेश जीना, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल, कुंदन लटवाल,मुकुल साह,नेहा बिष्ट, विनीत बिष्ट, किरण पन्त,विमला रावत, धर्मवीर आर्य, हरीश कनवाल, सुनील बिष्ट,राजा खान, कैलाश गोस्वामी, ममता भट्ट,महिपाल बिष्ट,गिरीश सत्यबली, नरेंद्र प्रसाद,तुषारकान्त साह, शैलेंद्र साह,पूनम पालीवाल, सहित सभी मण्डलों के मण्डल अध्यक्ष, जिलापदाधिकारी,मोर्चों के प्रदेश पदाधिकारी अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे, बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने व संचालन महामंत्री द्वय महेश नयाल व प्रेम शर्मा उपस्थित रहे।