October 22, 2021

कोरोना की जंग में जीत सकते आप भी रखिए सकारात्मक विचार, पूरे देश में अब तक कोरोना से 1,48,17,371 लोग हुए स्वस्थ्य …

 90 total views,  2 views today

कोरोना जहां दिन प्रतिदिन प्रचंड रूप धारण करता जा रहा वहीँ अगर कोरोना संक्रमण की  बात करें तो कोरोना से अब तक 1 करोड़ 79 लाख 97 हज़ार 267   लोग संक्रमित हुए हैं ।  कोरोना के दिन प्रतिदिन केस बढ़ते जा रहे हैं तो वहीँ लोग स्वस्थय भी होते जा रहे हैं  1 करोड़ 48 लाख 17 हज़ार 371 लोग कोरोना की जंग से जीत चुके हैं और वह भी सामान्य व्यक्ति की तरह जीवन् यापन कर रहे हैं । इसलिए कोरोना की लड़ाई  में घबराएं नहीं और डटकर इसका मुकाबला करें ।

अभी तक उत्तराखंड में स्वस्थ्य हुए इतने लोग ..

अभी तक उत्तराखंड में कोरोना का आंकड़ा 1 लाख 68 हज़ार 816 हो गया तो वहीँ अब तक कोरोना से 1 लाख 17 हज़ार 221 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं । इस बीच अपना खयाल रखना ही कोरोना को भगाने का सबसे बड़ा अचूक उपाय है । और अगर इस बीच आपको कोरोना हो जाए तो ऐसे में घबराएं नहीं, और अपना उपचार अच्छे से करें और अगर आप होम आइसोलेशन में हैं तो खयाल रखें कि आप इसका पालन करें और इधर उधर न जाए जिससे की संक्रमण दूसरों तक पहुंचे।

आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के मुताबिक़ सी
टी वैल्यू से जाने की आप कोरोना संक्रमण फ़ैलाने में सक्षम हैं कि नहीं  ?

यदि आपको कोरोना हो जाता है तो आप अन्य व्यक्तियों को कहीं कोरोना न फैलाएं इसका भय आपके मन में भी बना रहता होगा लेकिन ऐसे में घबराएं नहीं और जब आप कोरोना टेस्ट कराते हैं तो आरटीपीसीआर में आपकी सीटी वैल्यू कितनी हैं ये जान ले, और अगर आपकी सीटी वैल्यू 24 हैं तो घबराएं नहीं ये बीमारी ओरो तक नहीं फैलेगी और अगर इसकी जगह सीटी वैल्यू 24 से कम हैं तब भी न् घबराएं और कोशिश करे की आप अपना ख्याल रखे और स्वस्थ्य हो जाएं ।  आप जितने अधिक सकारात्मक रहेंगे आप उतनी जल्दी कोरोना को मात देने में सक्षम होंगे ।

कोरोना से निजात पाने में प्रेरणादायी हैं इज़राइल ..

अगर आपको लगता है कि आपके देश की स्थिति बहुत ख़राब है और अब यह कोरोना बीमारी से निजात नहीं मिल सकता तो आप ऐसे में एक बार इज़राइल देश का मनन् करें की कैसे इज़राइल ने कोरोना जैसी बीमारी से निजात पा लिया हैं इसका बड़ा कारण यह भी है कि वहां 80 फीसदी जनता को वैक्सीन लग चुकी है । हमारे देश में भी वैक्सीन का कार्य चल रहा है और जल्दी ही जब सबको वैक्सीन लग जाएगी जैसा की अब तक 14 करोड़ 78 लाख 27 हजार 367 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। और आगे को जब पूर्ण देशवासियों को वैक्सीन लग जाएगी तो स्थिति अपने आप काबू मे हो जाएगी । इस समय आप कोशिशः करे की ज्यादा से ज्यादा सकारात्मक रहे और डर जैसे वायरस को अपने मन में जगह न बनाने दें, क्योंकि डर का वायरस सबसे खतरनाक है और आधी बीमारियों की जड़ है ।