भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी आठ मई को खुलेंगे… उत्तराखंड टॉप टेन (5 फ़रवरी)

Ten

◆ उत्तराखण्ड पुलिस की STF और साईबर पुलिस द्वारा बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बन 15 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के 02 सदस्यों को गुजरात से किया गिरफ्तार।

◆ विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत थाना बैजनाथ क्षेत्र में पुलिस व अर्द्धसैनिक बल के जवानों द्वारा फ्लैग मार्च किया गया।

◆ फोन पर अभद्र मैसेज गाली गलौच तथा सोशल मीडिया के जरिये आपत्तिजनक फोटो वायरल करनेवाले व्यक्ति को कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस व एसओजी ने हिमांचल प्रदेश से किया गिरफ्तार।

◆ सात फरवरी से प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में पहली से 12 वीं तक की कक्षाएं शुरू हो जाएगी।

◆ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शनिवार को पार्टी के चुनाव प्रचार को धार देने के लिए धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे। वह यहां वर्चुअल रैली करने के बाद गंगा आरती में शामिल हुए। कहा अगर उत्तराखंड में हमारी सरकार आई तो हम राज्य में न्याय योजना लागू करेंगे।

◆ जेपी नड्डा छह और सात फरवरी को उत्तराखंड में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान नड्डा यहां कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई जिलों में जनसभा और डोर टू डो प्रचार करेंगे।

◆ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नए साल पर एक जनवरी को जीजीआईसी राजपुर रोड से उत्तराखंड बोर्ड के छात्र-छात्राओं को मुफ्त टैबलेट योजना की शुरुआत की थी। छात्रों की जगह अफसरों और प्रिंसिपलों के खाते में भेज दिए टैबलेट के पैसे।

◆ भगवान बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी आठ मई को प्रात: छह बजकर 15 मिनट पर श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे।

◆ उत्तराखंड में कोरोना के 844 नए मरीज मिले, 13 संक्रमितों की मौत हुई।

◆ मात्र 24 घंटों में नैनीझील के जलस्तर में ढाई इंच की बढ़ोत्तरी हुई है। यह साल 1999 के बाद से फरवरी में नैनीझील का सर्वाधिक जलस्तर है।