December 7, 2021

गौरव काण्डपाल को अल्मोडा के इंटक का जिलाध्यक्ष मनानोत किये जाने पर स्वागत सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया

 2,864 total views,  4 views today

अध्यक्ष राष्ट्रीय कांग्रेस (इंटक)उत्तराखण्ड के द्वारा गौरव काण्डपाल,ग्राम प्रधान मटेला अधार को जनपद अल्मोडा के इंटक का जिलाध्यक्ष मनानोत किये जाने पर एक स्वागत सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बिट्टू कर्नाटक पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम.द्वारा नवनियुक्त जिलाध्यक्ष(इंटक)श्री गौरव काण्डपाल को अंग वस्त्र भेंट कर उनका स्वागत किया गया साथ ही अनेकों पदाधिकारियों द्वारा उन्हें फूल माला पहनाकर उनके उक्त पद में नियुक्ति की ढेर सारी शुभकामनायें और बधाइयां प्रेषित की गयी।        

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में ब्रिटिश शासन के विरोध के साथ ही स्वतंत्रता आन्दोलन में कांग्रेस एक प्रमुख और केन्द्रीय भागीदार बनी

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कर्नाटक ने अपने सम्बोधन में कहा कि मजदूरों व किसानों के हितों के लिये कार्य करने की रूचि को देखते हुये श्री काण्डपाल को जिलाध्यक्ष पद से नवाजा गया है । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के बारे में बताते हुये उन्होंने कहा कि देश की आजादी से पूर्व कांग्रेस सबसे बडी और प्रमुख भारतीय पार्टी मानी जाती थी । जिसका स्वतंत्रता आंदोलन में केन्द्रीय और निर्णायक प्रभाव था । भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में ब्रिटिश शासन के विरोध के साथ ही स्वतंत्रता आन्दोलन में कांग्रेस एक प्रमुख और केन्द्रीय भागीदार बनी । जिसके फलस्वरूप स्वतंत्रता के बाद कांग्रेस भारत की प्रमुख राजनीतिक पार्टी बन गयी । कांग्रेस का योगदान अविस्मरणीय है जिसे भुलाया नहीं जा सकता । इसलिये कांग्रेस एक पार्टी न होकर एक विचारधारा है जिस विचारधारा का देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका रही है ।

सहभागिता करेंगे

उन्होने तंज करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो आज अपने को सर्वोच्च दिखाने का दम भरती है स्वतंत्रता आन्दोलन तथा देश की आजादी तक इस पार्टी का कोई अस्तित्व नहींे था । ब्रिटिश काल में इस पार्टी ने गरीबों,किसानों,मजदूरों आदि का शोषण नहीं देखा तो ये इनके हितोें की रक्षा कैसे कर सकती है । श्री कर्नाटक ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष (इंटक) से अपेक्षा की कि युवाओं ,किसानों,मजदूरों को पार्टी से जोडने ,कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने तथा कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने का कार्य करने के साथ ही मजदूरों /किसानों की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने व उन्हें उचित न्याय दिलाये जाने में अपनी अहम सहभागिता करेंगे ।

उत्तराखण्ड की आने वाली पौध का अस्तित्व खतरे में पड गया है

श्री कर्नाटक ने विशेष जोर देते हुये कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी सरकार द्वारा कठोर सजा का प्राविधान न किये जाने के कारण युवाओं,स्कूली छात्र-छात्राओं ,बच्चों में ड्रग्स रूपी जहर की लत फैल गयी है । जिस कारण नये राज्य उत्तराखण्ड की आने वाली पौध का अस्तित्व खतरे में पड गया है जिसके निराकरण के लिये कठोर कानून बनाया जाना चाहिये था किन्तु सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है । लचीले कानून में ड्रग्स की मात्रा के अनुसार सजा का प्राविधान होने से ड्रग्स का कारोबार कर रहे व्यक्ति सजा से जल्दी छूट जाते है और उनका हौसला और अधिक बुलन्द होता जा रहा है ।
श्री कर्नाटक ने नवनियुक्त जिलाध्यक्ष से कहा कि उनका प्रथम दायित्व इस ड्रग्स रूपी जहर से मजदूरों,किसानों,युवाओं,बच्चों व अपने समाज को बचाना है अतः वे इस क्षेत्र में अपनी पूर्ण जिम्मेदारी निभायें । श्री काण्डपाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि वे मजदूरों,किसानों के हितों की रक्षा करने के साथ साथ ड्रग्स के जहर को समाज में नहीं फैलने देगें और कांग्रेस की विचाराधारा को जन-जन तक पहुंचायेंगे ताकि 2022 के चुनाव में कांग्रेस अधिक से अधिक विधानसभा क्षेत्रों में अपना दबदबा कायम कर कांग्रेस की सरकार बनाने में सफल हो सके । 

यह लोग रहे मौजूद

          कार्यक्रम के अवसर पर ग्राम प्रधान मोहित जोशी , नन्द किशोर ,अमित शाह, क्षेत्र पंचायत सदस्य मुकेश रौतेला,गौरव अवस्थी,मनीष जोशी,देबेन्द्र प्रसाद कर्नाटक ,रोहित शैली,राकेश बिष्ट,अशोकसिंह ( इंटक),हेम चन्द्र जोशी,प्रकाश मेहता,अजय बिष्ट आदि कांग्रेसजन उपस्थित थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता नवाज खान जिलाध्यक्ष उत्तराखण्ड अन्य पिछडा वर्ग तथा संचालन श्री गोपाल तिवारी ग्राम प्रधान डोबा द्वारा किया गया ।