July 3, 2022

अल्मोड़ा: मां जगदीशशीला की 23 वीं डोली रथ यात्रा 30 मई को पहुंचेगी अल्मोड़ा, डोल नगारों के साथ किया जाएगा भव्य स्वागत

 1,723 total views,  2 views today

बाबा विश्वनाथ मां जगदीशशीला की 23 वीं डोली रथ यात्रा  30 मई को अल्मोड़ा पहुंचेगी  । उत्तराखंड के देव दर्शन कार्यक्रम में यह  11 मई को हर की पोड़ी हरिद्वार से प्रारंभ हुई थी और 9 जून गंगा दशहरा के शुभ अवसर पर समापन होगी ।

नंदा देवी मंदिर अल्मोड़ा में एक बैठक आयोजन किया गया

यह डोली यात्रा उत्तराखंड में 23 वीं बार पूर्व मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के नेतृत्व में दिनांक 30/05/2022 को पूर्ण वर्षों की भाति अल्मोड़ा पहुंच रही है ।  डोली आगमन में स्वागत की तैयारी को लेकर नंदा देवी मंदिर अल्मोड़ा में एक बैठक आयोजन किया गया।  जिसमें यह तय हुआ है कि डोली का स्वागत पूर्व वर्षों की भाति पलटन बाजार सिद्ध नौला पर पूरे रिती रिवाज के साथ पलटन बाजार सिद्धनौला पर किया जाएगा । तथा उसके उपरांत यात्रा मुख्य बाजार से होते हुए मां नंदा देवी मंदिर तक जाएगी । जिसमें डोल नगारों के साथ स्वागत किया जाएगा । तथा वहां पर आज ही यात्रा में शामिल भक्तों को भोग कराया जाएगा तथा कुछ समय पश्चात यात्रा घोड़ाखाल मंदिर को होते हुए हल्द्वानी को रवाना होगी ।  बैठक माध्यम से सभी लोगों ने समस्त जनता से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में  30 मई को 12:00 बजे दिन में यात्रा की स्वागत हेतु पधारने की कृपा करें ।

ये रहे मौजूद

बैठक में पूर्व पालिकाध्यक्ष शोभा जोशी,सचिन कुमार टमटा,प्रकाश रावत,मनोज वर्मा,मनोज सनवाल,  सुशील शाह, डॉक्टर  जेसी दुर्गा पाल, गंगा जोशी, भानु प्रकाश जोशी,पुरन  रौतेला, प्रकाश जोशी अन्य लोग मौजूद थे । बैठक का संचालन सचिन कुमार टंटा एवं अध्यक्ष मनोज सनवाल द्वारा किया गया ।