July 3, 2022

अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री घोषणाओं में विभागों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई

 686 total views,  2 views today

अल्मोड़ा: मुख्यमंत्री घोषणाओं में विभागों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई।

समस्त घोषणाओं के लिए समस्त कार्यों को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए

बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त घोषणाओं के लिए समस्त कार्यों को जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद स्तर के सभी कार्यों का निपटान करना सुनिश्चित करें। साथ ही कहा कि होने वाले कार्यों का फील्ड विजिट कर तथा स्टीमेट बनाकर टेंडर प्रक्रिया को करना सुनिश्चित करें साथ ही आधे अधूरे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यों के लिए बनाई गई कार्यदाई संस्थाओं को भी जल्द कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा, संस्कृति, सिंचाई, पर्यटन समेत सभी संबंधित विभागों को अपने अपने स्तर के सभी कार्यों को  ससमय करने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो जिस घोषणा को करने में कठिनाई आ रही है, तो संबंधित स्तर पर उसके बारे में अवगत कराएं।

सभी लेवल वन तथा लेवल टू के अधिकारियों को अपने अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए

       मुख्यमंत्री  हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी लेवल वन तथा लेवल टू के अधिकारियों को अपने अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए। कहा कि यदि उनके स्तर पर शिकायत का निस्तारण नहीं हो सकता हो तो इसकी स्पष्ट कारण रिपोर्ट बनाकर मामले को अग्रेषित करें। साथ ही एल 2 के अधिकारियों को भी विशेष सचेत रहने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि एल3 तथा एल4 स्तर पर मामलों को जाने से पूर्व ही निस्तारित कर लिया जाए। इस दौरान उन्होंने एल1 के स्तर की शिकायतों का निपटान करने हेतु 15 दिनों की समय सीमा का पालन करने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही वर्तमान में लंबित शिकायतों को 30 दिन के अंतर्गत सौ प्रतिशत निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि बिना किसी ठोस कारण के तथा बिना कार्यवाही के शिकायत एल3 तथा एल4 पर जाएगी तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये रहे उपस्थित

    बैठक में अपर जिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया, मुख्य चिकित्साधिकारी आरसी पंत, मुख्यशिक्षा अधिकारी , एसडीएम गोपाल सिंह चौहान समेत समस्त जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।