May 22, 2022

अल्मोड़ा: सेयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट, लखनऊ में अनुपमा उपाध्याय ने जीता कांस्य पदक

 2,474 total views,  2 views today


दिनांक 18 से 23 जनवरी तक लखनऊ में आयोजित प्रतिष्ठित सेयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में खत्याड़ी, अल्मोड़ा की मूल निवासी अनुपमा ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीत लिया है ।

अनुपमा ने जीता कांस्य पदक-

उत्तरांचल राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव बी एस मनकोटी ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुपमा को सेमी फ़ाइनल में भारत की ही मालविका भसोड़ से 19-21 19-21 व 7-21 से हार का सामना करना पड़ा । अनुपमा को कांस्य पदक प्राप्त हुआ । क्वॉर्टर फ़ाइनल में अनुपमा ने हम वतन सामिया फ़ारूक़ी को 24-22 व 23-21 से हराया था । प्री क्वॉर्टर फ़ाइनल में अनुपमा ने स्मित टोशनिवाल को 21-12 व 21-19 से हराया था ।

कई राष्ट्रीय सब जूनियर पदक जीते है-

अनुपमा ने कुछ महीने पहले हैदराबाद इंटरनेशनल भी जीता था । अनुपमा ने अपने खेल की शुरुआत  11 साल की उम्र में अल्मोड़ा बैडमिंटन हॉल में कोच डी के सेन के सानिध्य में की थी जहां से अनुपमा ने कई राष्ट्रीय सब जूनियर पदक जीते थे तथा उसके  बाद वे हरियाणा चली गई थी । फ़िलहाल अनुपमा कोच डी के सेन के फिर से सानिध्य में प्रकाश पादुकोण अकैडमी बैंगलोर में ट्रेनिंग कर रही है ।

शुभकामनाएं प्रेक्षित की-

अनुपमा के शानदार प्रदर्शन पर उत्तरांचल बैड्मिंटॉन संघ की अध्यक्ष डॉक्टर अलकनंदा अशोक समेत समस्त उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार तथा ग्रह जनपद से जिला बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा के अध्यक्ष प्रशांत जोशी, उपाध्यक्ष प्रशासनिक गोकुल सिंह मेहता, उपाध्यक्ष राकेश जायसवाल, सचिव डॉ० संतोष  बिष्ट, सह सचिव श्री संजय नैक्जॉन,  कोषाध्यक्ष नंदन रावत  समन्वयक विजय प्रताप सिंह, मीडिया प्रभारी डी के जोशी,लेख परीक्षक सुरेश कर्नाटक, सलाहकार जगनमोहन सिंह फर्त्याल,  ज़िला खेल अधिकारी बलदिया जी , कोच मयंक कपूर , स्मृति नगरकोटी एवं सभी सम्मानित सदस्यों व खिलाड़ियों ने अनुपमा, उनके कोच डी के सेन व उनके पिता नवीन उपाध्याय जिन्होंने शुरुआत से लेकर अभी तक अपनी बेटी की ट्रेनिंग के लिए अपना घर भी छोड़कर लगातार उसके साथ रहकर ज़बरदस्त त्याग किया को बधाई प्रेषित की ।