अल्मोड़ा: सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने जिला सहकारी बैंक की 4 नई शाखाओं का वर्चुअल माध्यम से किया उद्घाटन

अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक की 4 नई शाखाओं का आज सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत जी द्वारा वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया गया।

आज हर जगह खोलें जा रहे हैं बैंक-

इसके अतिरिक्त हल्द्वानी में सीबीआई डाटा सेंटर का उद्घाटन श्री धन सिंह रावत जी द्वारा किया गया धन सिंह रावत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा क्षेत्र के अंतिम छोर तक विकास पहुंच सके। इसके लिए आज हर जगह बैंक खोलें जा रहे हैं लोगों को लेन-देन में सहूलियत प्रदान करने के लिए बैंकों का होना आवश्यक है। आज केंद्र की सरकार डीबीटीएल के माध्यम से एक बटन दबाने पर सीधे लोगों के खाते में पैसे डाल रही है और उत्तराखंड की सरकार का भी यही उद्देश्य है कि लोगों के हाथों में पारदर्शिता के साथ पैसा आए और जरूरतमंदों तक पहुंच पाए अल्मोड़ा के विधायक ऑल विधानसभा उपाध्यक्ष श्री रघुनाथ सिंह चौहान ने कहा कि बैंक विकास की धूरी है और नैनी चौरखा क्षेत्र के लोगों की बैंक को लेकर कई वर्षों से मांग रही है इसके लिए उसके आसपास के कई गांवों के लोगों ने धरना प्रदर्शन से लेकर बड़े आंदोलन तक यह जिससे उन्हें बैंक की सुविधा प्राप्त हो सके और इसका श्रेय भारतीय जनता पार्टी कि उत्तराखंड सरकार के साथ-साथ जिला कोऑपरेटिव के अध्यक्ष ललित लटवाल को जाता है जिन्होंने इतनी मेहनत कर इन बैंकों को खुलवाया है श्री चौहान ने जिला सहकारी बैंक के  कर्मचारियों की भी प्रशंसा की और कहा किक बैंक के कर्मचारी सहकारी बैंक की नीव है, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा कि आज सहकारी बैंक विकास के पथ पर अग्रसर हैं और आज हमने जा रही चारों नई शाखाएं उस क्षेत्र को नए विकास की ओर लेकर जाएंगे आज खुलने वाली नई शाखाओं में नैनी चौरखा, देवनाई शाखा ,बिंता, दफोट शाखा इन इलाकों को नए रोजगार के लिए लोन के माध्यम से धन उपलब्ध कराएंगे वही क्षेत्र के विकास में नई इबारत लिखेंगे उन्होंने कहा कि जिला सहकारी बैंक लगातार आमजन तक पहुंचने का प्रयास कर रहा है और लोगों की कठिनाइयों को दूर कर उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत कर रहा है। सहकारिता के माध्यम से आज 0% ब्याज पर हम कई लोगों को रोजगार दे रहे हैं। वही समूह के माध्यम से भी हम कई लोगों को आर्थिक समृद्धि की ओर लेकर जा रहे हैं कार्यक्रम को जिला सहकारी बैंक के निदेशक विनीत बिष्ट द्वारा भी संबोधित किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला सहकारी बैंक के सचिव महाप्रबंधक श्री नरेश चंद्र द्वारा किया गया।

यह लोग रहे उपस्थित-

कार्यक्रम में श्वेता उपाध्याय शेखर बिष्ट आशा बिष्ट पंकज पांडे बलवंत बिष्ट उषा निशा बिष्ट स्नेहा बिष्ट भूपेंद्र सिंह बिष्ट धीरज शाह विक्रम बिष्ट कार्तिक गैड़ा, लता तिवारी,संजय गुप्ता, आदि अनेक लोग उपस्थित रहे।