December 8, 2021

अल्मोड़ा: पर्यावरण पर्यवेक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जारी हुए विज्ञापन को रद्द करने की मांग

 2,944 total views,  3 views today

आज कार्मिंकों ने विरोध में पालिका गेट में प्रदर्शन किया। जिसमें सरकार की ओर से पर्यावरण पर्यवेक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जो विज्ञापन जारी किया गया है, उससे पर्यावरण मित्रों में भारी आक्रोश है। जिस पर कर्मिकों ने नारेबाजी भी की।

जारी विज्ञापन को रद्द करने की मांग-

जिसमें कर्मिकों ने जारी विज्ञापन को  करने की मांग की। जिसमें पर्यावरण मित्रों ने कहा कि लंबे समय से कार्मिंक आंदोलन व विभिन्न माध्यमों से 11 सूत्रीय मांगों के निराकरण की मांग कर रहे है। लेकिन अब तक आश्वासन के अलावा कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा किया गया है।

पर्यावरण मित्रों की मांगों को किया जा रहा है अनदेखा-

जिसमें कर्मिकों ने कहा कि पूरे कोरोना काल में सफाई कर्मचारियों ने संक्रमण के बीच पूरे मनोयोग से काम किया। ऐसे में अब सरकार की ओर से पर्यावरण मित्रों की मांगों को अनदेखा कर पर्यावरण पर्यवेक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। जबकि पूर्व से ही कर्मचारी पर्यावरण पर्यवेक्षक के रिक्त पदों को पदोन्नती के तहत भरने की मांग कर रहे है। लेकिन उनकी मांगों को सरकार ने दरकिनार कर विज्ञप्ति जारी कर दी है। जिससे कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।

जल्द मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन की चेतावनी-

जिसमें कर्मिकों ने रिक्त पदों को भरने के लिए जारी शासनादेश की प्रतियां जलाई और जल्द मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चित कालीन आंदोलन की चेतावनी दी।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान प्रदेश महामंत्री राजपाल पवार, शाखा अध्यक्ष सुरेश केशरी, जिला अध्यक्ष दीपक चंदेल, राजेश टांक, सतीष कुमार, दीपक शैलानी, राजेश, आंनद सिंह, भूपेंद्र, विजेंद्र, बंटी, दर्शन, चंदन, शंकर, आशीष, राजू, ललित, यशपाल, मुकेश पवार, समेत तमाम पर्यावरण मित्र मौजूद रहे।