October 17, 2021

अल्मोड़ा: बाबा रामदेव के ज्योतिषों व हिन्दू धर्म पर प्रहार के बयान का धर्म जागरण समन्वय विभाग सांस्कृतिक प्रमुख व पुजारी जागेश्वर ने किया विरोध

 2,276 total views,  2 views today

योगगुरु बाबा रामदेव अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे हुए हैं, जिसके बाद अब बाबा रामदेव ने एलोपैथी पर दिये बयान के बाद अब ज्योतिष पर निशाना साधा है। जिस पर धर्म जागरण समन्वय विभाग सांस्कृतिक प्रमुख कुमाऊं क्षेत्र ने भी आपत्ति जताई है।

बाबा रामदेव के बयान पर जताई आपत्ति-

बाबा रामदेव के ज्योतिषों व हिन्दू धर्म पर प्रहार के बयानबाज़ी के खिलाफ धर्म जागरण समन्वय विभाग सांस्कृतिक प्रमुख कुमाऊं क्षेत्र पंडित कैलाश चन्द्र भट्ट प्रधान पुजारी जागेश्वर धाम ने भी आपत्ति जताई है। उन्होंने बाबा रामदेव के इस बयान का विरोध किया है।

ज्योतिषों पर दिया विवादित बयान-

बाबा रामदेव अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं, जिसके बाद अपने एक नये बयान के कारण बाबा रामदेव को लेकर फिर चर्चा जोर पकड़ने लगी है। अब बाबा रामदेव ने ज्योतिषों पर तंज कसते हुए कहा है कि ज्योतिषी का काम करने वाले काल, घड़ी, मुहूर्त के नाम पर लोगों के बहकाते रहते हैं, जबकि सारे मुहूर्त भगवान ने खुद बना रखे हैं। उन्होंने कहा कि ज्योतिषी भी पूरे एक लाख करोड़ की इंडस्ट्री है।