October 22, 2021

अल्मोड़ा: स्वास्थ्य निदेशक ने चिकित्सालय में संभावित तीसरी लहर के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 2,270 total views,  2 views today


देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ़्तार धीमी होने लगी है, लेकिन कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। इस संबंध में स्वास्थ्य निदेशक कुमाऊं डॉ. शैलजा भट्ट ने नगर के गोविंद सिंह माहरा राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण कर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

स्वास्थ्य निदेशक ने दिए दिशा निर्देश-

इस संबंध में स्वास्थ्य निदेशक ने चिकित्सालय में आईसीयू का संचालन जल्द शुरू करने व ऑॅक्सीजन जेनरेशन प्लांट के काम में तेजी लाने सहित कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। निदेशक ने कार्यालय का निरीक्षण व दवाओं का स्टॉक चेक करने के बाद उन्होंने वार्डों का भी निरीक्षण किया। निदेशक ने सीएमएस सहित चिकित्सकों के साथ बैठक कर कोरोना की संभावित लहर व उपचार के विषय में भी गहनता से चर्चा की।

सीएमएस ने की गई व्यवस्थाओं की दी जानकारी-

जिस पर सीएमएस डॉ. केके पांडे ने भी अवगत कराया कि आईसीयू का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है व सभी जरूरी उपकरण भी पहुंच चुके हैं। सीएमएस डॉ. केके पांडे ने इस संबंध में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

इस दौरान यह लोग रहे मौजूद-

इस दौरान वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. वीके गड़कोटी, डॉ. कांता किरन पांडे, डॉ. दीप प्रकाश पार्की, डॉ. संतोष पार्की, डॉ. डीएस नेगी, डॉ. एसके दीक्षित आदि मौजूद रहे।