October 19, 2021

अल्मोड़ा: जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

 3,356 total views,  2 views today

आज जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कलैक्ट्रेट में समस्त उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों के साथ एक बैठक की। जिसमें जिलाधिकारी ने जन समस्याओं के निस्तारण में तेजी लाने के निर्देश दिये।

उप जिलाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण कर लोगों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने के निर्देश-

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि तहसील स्तर पर निपटाये जाने वाली समस्यायें जनपद स्तर तक न आयें इस बात का विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर सभी उप जिलाधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के माध्यम से कैम्प लगाने के निर्देश दिये व उसका रोस्टर जारी करने को भी कहा।

राशन की दुकानों, विद्यालयों आदि का करें औचक निरीक्षण-

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित क्षेत्रों में आने वाले राशन की दुकानों, विद्यालयों आदि का औचक निरीक्षण करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। उन्होंने कहा कि राशन की दुकानों में राशन समय से न मिलने, राशन कार्ड आनलाईन न होने की शिकायतें प्राप्त हो रही है। इन समस्याओं का समाधान उप जिलाधिकारी सम्बन्धित पूर्ति अधिकारी के साथ बैठक कर निस्तारण कर लें। व राजस्व वसूली में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जनपद में जमीनों की खरीद से सम्बन्धित मामलों में उप जिलाधिकारियों को अपने स्तर से समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

सभी उपजिलाधिकारी अपनी सारी तैयारियां अभी से शुरू करें-

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने है इसको ध्यान में रखते हुए सभी उपजिलाधिकारी अपनी सारी तैयारियां अभी से शुरू कर दें। मतदेय स्थलों का निरीक्षण व निर्वाचक नामावलियों निर्वाचकों के नाम आदि से सम्बन्धित कार्यों को अभी से प्रारम्भ कर दें। बैठक में उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों से उनके क्षेत्रान्तर्गत आ रही समस्याओं व अन्य जानकारियं ली।

इस दौरान यह लोग रहे उपस्थित-

इस दौरान बैठक में अपर जिलाधिकारी बी0एल0 फिरमाल के अलावा समस्त उपजिलाधिकारी व तहसीलदार उपस्थित रहे।