October 5, 2022

अल्मोड़ा: उत्तराखंड लोक वाहिनी का किसान आंदोलन और भारत बंद को समर्थन, जन गीतों के माध्यम से जनता को जुलूस निकालकर किया जागरूक

 2,298 total views,  2 views today


 
आज किसान आंदोलन द्वारा भारत बंद को समर्थन देते हुए सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा के बैनर तले उत्तराखंड लोक वाहिनी ने गांधी पार्क में हुई सभा में भाग लिया और जन गीतों के माध्यम से अल्मोड़ा की जनता को जुलूस के रूप में जागरूक किया। वाहिनी की ओर से सभा को अजयमित्र बिष्ट और डा.दया कृष्ण कांडपाल ने संबोधित किया ।

की यह मांग-

इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सरकार द्वारा तीनों काले कृषि कानूनों को जल्द से जल्द वापस लिया जाए और साथ ही बिजली कानून 2020, शिक्षा नीति 2020 को भी संशोधित किया जाए। वक्ताओं ने इन सभी कानूनों को जनता विरोधी बताया।साथ ही उत्तराखंड में भू – कानून,जल ,जंगल ,जमीन में जनता का हक- हकूक की पुरजोर मांग की।

इन लोगों ने लिया भाग-

सभा के  बाद संयुक्त मोर्चा के जुलूस में युवा संवाद की ओर से कुणाल तिवारी, भास्कर भौर्याल, अजय सिंह मेहता और अन्य युवाओं ने जन गीतों से हौसला अफजाई किया। उत्तराखंड लोक वाहिनी की ओर से संयुक्त मोर्चे में वरिष्ठ अधिवक्ता जगत सिंह का रौतेला, उत्तराखंड लोक वाहिनी के महासचिव पूरन चंद तिवारी, जंग बहादुर थापा ,राम सिंह आदि ने भाग लिया।