October 22, 2021

पूर्व विधान सभा अध्यक्ष यूथ कांग्रेस अल्मोड़ा, अधिवक्ता नरेंद्र सिंह बगड़वाल ने कांग्रेस नेत्री इंदिरा हृदेश के निधन को पूरे प्रदेश के लिए बताया अपूरणीय क्षति

 2,163 total views,  2 views today

पूर्व महासचिव छात्र संघ सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष यूथ कांग्रेस अल्मोड़ा, अधिवक्ता नरेंद्र सिंह बगड़वाल ने कांग्रेस नेत्री इंदिरा हृदेश के  आकस्मिक निधन को पुरे प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति बताया है उन्होंने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमारी प्रिय नेता एवं नेता प्रतिपक्ष श्रीमती इंदिरा हृदेश जी के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ। पार्टी में उनकी रिक्तता को कभी भरा नहीं जा सकता। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें एवं उनको अपने चरणों में स्थान दे।

अल्मोड़ा में  ऑडिटोरियम की घोषणा की

उन्होंने कहा कि  आज वो दिन याद आता है जब वर्ष 2004 में मैं सोबन सिंह जीना परिसर में छात्र संघ सचिव पद पर निर्वाचित हुआ था तब  छात्रसंघ के शपथग्रहण समारोह के दौरान सिर्फ एक निवेदन में सोबन सिंह जीना परिसर अल्मोड़ा में  ऑडिटोरियम की घोषणा की और आई टी विषय को स्ववित्त पोषित श्रेणी से सामान्य शुल्क श्रेणी में करवाया ताकि पहाड़ी क्षेत्र के छात्र छात्राओं को सूचना प्रोद्योगिकी विषय की शिक्षा आसानी से प्राप्त हो सके।

भारतवर्ष में उन्होंने अपनी राजनीतिक कार्य क्षमता का लोहा मनवाया ।

हमेशा से ही हल्द्वानी शहर में उनका आशीर्वाद मेरे साथ रहा। इंदिरा जी का निधन एक पूरे अध्याय का अंत है ,हल्द्वानी ही नहीं बल्कि पूरा उत्तराखंड उनकी भाषा शैली का, संसदीय ज्ञान का और कार्य क्षमता का कायल था ।और कर्मचारियों और अफसरों से किस तरह कार्य किया जाता है यह शायद ही आज की राजनीति में कोई उनसे बेहतर जानता था ।
उत्तराखण्ड और उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष में उन्होंने अपनी राजनीतिक कार्य क्षमता का लोहा मनवाया । अंत में उन्होंने दिवंगत आत्मा को श्रद्धाजंलि  देते हुए कहा कि ज्यादा क्या लिखूं मन बहुत उदास है । ॐ शांति भगवान डॉ इंदिरा हृदयेश जी की पुण्य आत्मा को शांति प्रदान करे और उनको अपने श्री चरणों मे स्थान दे।