May 23, 2022

अल्मोड़ा: धोख़ाधड़ी से बिक चुकी जमीन को दोबारा बेच डाला, मुकदमा दर्ज, जाने कहाँ का हैं मामला

 2,348 total views,  6 views today

अल्मोड़ा: नगर के बल्टाबाड़ी गांव में जमीन को धोखे से दोबारा बेचे जाने का  मामला सामने आया है जब मामला  बढा तो अदालत तक जा पहुंचा  । कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने केअर टेकर समेत दो खरीदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। और मामलें की जांच शुरू कर दी गई है।

यह था मामला

हवालबाग ब्लॉक के  बल्टाबाड़ी में उत्तर प्रदेश निवासी जयदीप मित्रा व उसकी पत्नी दीप्ति शर्मा ने वर्ष 2016 में गांव के ही राजू बिष्ट  से 7.50 नाली जमीन खरीदी। बाद में फ्लैट भी बनवाया गया । लेकिन जयदीप व दीप्ति ज्यादातर बाहर ही रहते हैं। उन्होंने राजू बिष्ट को ही अपनी संपत्ति का केयर टेकर के रूप में रखा था । बीते वर्ष राजू की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई । जिसके चलते सारी जिम्मेदारी राजू के पिता नारायण सिंह को दे दी गई । इस अवधि में दीप्ति ने जमीन का दाखिल खारिज नहीं कराया था । इस बीच नगर निवासी नवीन रस्तोगी व संजीव रस्तोगी ने केयर टेकर नारायण सिंह से साठगांठ कर धोखे से दीप्ति शर्मा की जमीन खरीद ली ।  जब इसकी भनक फ्लैट मालिक को लगी तो केयर टेकर के द्वारा दोबारा जमीन बेचे जाने के सम्बन्ध में विवाद हो गया । मामला मारपीट तक पहुँच गया ।  जानकारी के अनुसार जयदीप व दीप्ति की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई । और मामला अदालत तक पहुँच गया ।



मुकदमा दर्ज

न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है । पुलिस ने केयर टेकर नारायण सिंह, नवीन व संजीव रस्तोगी के खिलाफ आपराधिक साजिश रच धोखाधड़ी से जमीन को खरीदने फरोख्त करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।