July 6, 2022

अल्मोड़ा: बैडमिंटन विश्व फेडरेशन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में सेमी फाइनल में पंहुचे लक्ष्य

 5,928 total views,  2 views today


बाली, इंडोनेशिया मैं दिनांक 1 से 5 नवम्बर तक आयोजित बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्टित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट लक्ष्य सेन ने सेमी फाइनल में स्थान बना लिया।

लक्ष्य सेन का अपने कैलेण्डर वर्ष में शानदार प्रदर्शन-

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने अपने कैलेण्डर वर्ष में शानदार प्रदर्शन करते हुए  बैडमिंटन विश्व फेडरेशन के प्रतिष्ठित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में दुनिया के टॉप 8 खिलाड़ियों में स्थान बनाया था। जिसमें पहले चक्र में लक्ष्य की टक्कर वर्ल्ड नम्बर 2 जापान के केंटो मोमेटा से हुई। पहला सेट 1-1 से बराबर होने के बाद मोमोटा ने चोट के कारण मैच छोड़ दिया और लक्ष्य विजेता घोषित किये गये। अगले मैच में लक्ष्य ने दुनिया के नम्बर 1 खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर  अक्सेल्सन को ज़बरदस्त टक्कर दी लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा। पहला सेट 15-21  से हारने के बाद दूसरे सेट में 14-13 से आगे होने के बाद भी लक्ष्य 14-21 से दूसरे सेट में भी हार गए।

लक्ष्य सेन सेमी फाइनल में पंहुचे-

ग्रुप ए में डेनमार्क के रासमस जेम्के के भी नाम वापस लेने की वजह से लक्ष्य का आज का मैच भी नहीं हुआ और लक्ष्य ने सेमी फाइनल में स्थान बना लिया है। किदाम्बी श्रीकांत के बाहर होने के बाद भारत से लक्ष्य सेन व महिला एकल में पी वी सिन्धु सेमी फाइनल में पहुचें हैं। लक्ष्य सेन की मैच सेमी फाइनल में डेनमार्क के विक्टर अक्सेल्सन अथवा मलेशिया के आल इंग्लॅण्ड चैंपियन ली जिल जिया से होगी।

पहली बार पुरुष एकल में दो भारतीय खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के लिए हुआ-

लक्ष्य सेन प्रतिष्टित वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट में स्थान बनाने वाले सबसे युवा भारतीय हैं। पहली बार पुरुष एकल में दो भारतीय खिलाड़ियों का चयन वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के लिए हुआ है। लक्ष्य के अलावा पूर्व विश्व नंबर एक  किदाम्बी श्रीकांत का चयन हुआ है। इंडोनेशिया में लक्ष्य के साथ उनके पिता व कोच डी के सेन भारतीय टीम के कोच के रूप में है।

लक्ष्य सेन की उत्कृष्ट प्रदर्शन पर दी शुभकामनाएं-

लक्ष्य सेन की उत्कृष्ट प्रदर्शन पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ के चीफ पैटर्न अशोक कुमार समेत समस्त उत्तराखंड परिवार के साथ उनके गृह जनपद से बधाई एवं शुभकामनायें प्रेषित की जा रही है। लक्ष्य सेन के शानदार प्रदर्शन पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश जोशी, अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार के राम अवतार, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक, गोकुल मेहता, नंदन रावत ए एन एस रजवार, हेम तिवारी, जगमोहन फर्तियल ,राकेश जैसवाल,डॉ संतोष बिष्ट, डॉ दुर्गापाल ,जिला खेल अधिकारी सी एल वर्मा ,विजय प्रताप, डी के जोशी .राजेंद्र तिवारी, जगदीश वर्मा, डॉ अखिलेश समेत समस्त खेल प्रेमिओ ने लक्ष्य व उनके टूर्नामेंट में कोच के रूप में उनके पिता डी के सेन व माता निर्मला धीरेन सेन को बधाई प्रेषित की  तथा सेमी फाइनल हेतु शुभकामनायें प्रेषित की।