August 14, 2022

अल्मोड़ा: राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण व अनुमन्य सुविधाओं एवं उनके समस्याओं का जल्द हो समाधान- डीएम

 2,239 total views,  2 views today

राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण, उनको अनुमन्य सुविधाओं एवं उनके समस्याओं के समाधान किये जाने हेतु जिला स्तरीय गठित समिति की बैठक जिलाधिकारी वन्दना सिंह की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। इस बैठक में जनपद के सभी तहसीलों के आये आवेदन पत्रों पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि एक सप्ताह के भीतर सभी तहसीलों में राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण व उनके लम्बित प्रकरणों के सम्बन्ध में बैठक करायी जाय ताकि जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का समाधान किया जा सके।

31 दिसम्बर तक आवेदन पत्र जिला कार्यालय में होंगे जमा-
                              
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन आन्दोलकारियों की मृत्यु हो चुकी है उनके वारिस 31 दिसम्बर तक अपने आवेदन पत्र जिला कार्यालय में जमा कर सकते है। उन्होंने कहा कि जिन आन्दोलनकारियों के अभिलेख पूर्ण नहीं है वे राजस्व विभाग व अपने थाना क्षेत्र से रिर्पोट लेकर जिला कार्यालय में जमा कर दें। जिलाधिकारी ने पुलिस उपाधीक को निर्देश दिये कि राज्य आन्दोलनकारियों से सम्बन्धित जो सूचनायें उनके विभाग में धारित है उन सूचनाओं को जिला कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।
                   
समस्याओं से जिलाधिकारी को कराया अवगत-

इस अवसर पर पूर्व विधायक द्वाराहाट पुष्पेश त्रिपाठी, सदस्य महेश चन्द्र सिंह परिहार द्वारा जनपद के राज्य आन्दोलनकारियों के चिन्हीकरण में आ रही समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि उनके द्वारा जिन बिन्दुओं को संज्ञान में लाया गया है उन बिन्दुओं पर शासन को पत्राचार करने के साथ ही दिशा-निर्देश प्राप्त किये जायेंगे।

यह लोग रहें उपस्थित-

इस बैठक में अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह मर्तोलिया सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।