January 30, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा : जनता पर महंगाई की मार, अल्मोड़ा-बागेश्वर में आज से दुग्ध पदार्थों में बढ़ेंगे 5 रुपये

 1,129 total views,  2 views today

अल्मोड़ा-बागेश्वर की जनता पर आज यानी शनिवार से महंगाई की और मार पड़ेगी। अल्मोड़ा दुग्ध संघ ने उत्पादकों से दूध खरीद दर में प्रतिलीटर दो रुपये बढ़ोतरी करने के साथ ही बिक्री दर में भी आंशिक बढ़ोतरी कर दी है।

संस्था की ओर से खरीद दर में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई

दरअसल, दुग्ध उत्पादकों की ओर से लगातार दुग्ध खरीद दरों में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी। दुग्ध उत्पादकों के हित को ध्यान में रखते हुए संस्था की ओर से खरीद दर में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। संस्था ने क्रय मूल्य दो बढ़ाकर 39 रुपया कर दिया है। दुग्ध क्रय मूल्य बढ़ाने के साथ ही संस्था ने बिक्री दरों में भी बढ़ोतरी कर दी है। अब जनता को 200 ग्राम दही के पैकेट में दो रुपया अधिक 20 रुपये खर्च करने होंगे। जबकि पनीर के दो सौ ग्राम के पैकेट में पांच रुपया अधिक खर्च कर 76 रुपया, छांछ के पैक में 4 रुपया अधिक खर्च कर 15 रुपये और जनता दूध के 500 एमएल के पैकेट में डेढ़ रुपया अधिक खर्च कर 15 रुपये चुकाने होंगे।

दाम बढ़ने से इसका सीधा असर जनता की जेब पर

दाम बढ़ने से इसका सीधा असर जनता की जेब पर भारी पड़ेगा। प्रभारी जीएम अरुन नगरकोटी ने कहा दुग्ध खरीद दरों में दो रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इससे दुग्ध उत्पादकों को लाभ मिलेगा। वहीं, क्रय मूल्य बढ़ाने के बाद बिक्री दरों में भी कुछ बढ़ोतरी की गई है।