February 7, 2023

Khabribox

Aawaj Aap Ki

अल्मोड़ा: डीएम ने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में डंम्पिंग जोन में कूड़ा निस्तारण करवाने के निर्देश दिये

 929 total views,  2 views today

ठोस अपशिष्ट कूड़े और सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादों को पूर्णतः डम्पिंग जोन में निस्तारण किये जाने के संबंध में अल्मोड़ा नवीन कलक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें डीएम ने अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में अवस्थित मोटर मार्गों के किनारों फेंके गये ठोस अपशिष्ट कूड़े को एकत्र कर नगर निकायों के डंम्पिंग जोनों में निस्तारण करने के निर्देश दिये।

डम्पिंग जोन में निस्तारण करने, अवस्थित एसएच , एनएच मार्गों के किनारे पड़े ठोस अपशिष्ट उत्पादों को हटाने के निर्देश दिये

     बैठक में डीएम वंदना ने जिले के सभी तहसीलों के एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में सिंगल यूज प्लास्टिक के उत्पादों को पूर्णतः डम्पिंग जोन में निस्तारण करने, अवस्थित एसएच , एनएच मार्गों के किनारे पड़े ठोस अपशिष्ट उत्पादों को हटाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शहर, ग्रामीण एवं वन क्षेत्रों में सिंगल यूज प्लास्टिक को हटाने को जन जागरूकता अभियान भी समय-समय पर चलाया जाय। साथ ही लोगों को जैविक व अजैविक कूड़े को अलग-अलग करने की जानकारी भी दी जाए।

सभी विद्यालयों के कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थियों को इस कार्य में सहभागी बनाएं

डीएम ने मुख्य शिक्षाधिकारी को निर्देश दिये कि सभी विद्यालयों के कक्षा 10 व 12 के विद्यार्थियों को इस कार्य में सहभागी बनाएं। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी फैलाने पर प्रतिषेध अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ चालान के निर्देश भी दिए।

बैठक में उपस्थित रहे

बैठक में संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जय किशन, डीएफओ महातिम यादव समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।